महाराष्ट्र में विमान सेवा शुरू करने पर सस्पेंस बरकरार, अभी तक राज्य सरकार नहीं लिया कोई फैसला

10:37 PM May 23, 2020 | Ujjwal Jain
केंद्र ने भले ही 25 मई से घरेलू उड़ानों की बहाली की योजना बना ली हो लेकिन महाराष्ट्र सरकार के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने 19 मई के अपने लॉकडाउन आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है जिसमें केवल कुछ खास तरह की उड़ानों को ही अनुमति दी गयी है। 
राज्य सरकार ने 19 मई को कोरोना वायरस लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया था जिसके हिसाब से राज्य में यात्रियों की सभी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय यात्रा तब तक प्रतिबंधित रहेगी। घरेलू मेडिकल सेवाएं, घरेलू एयर एंबुलेंस और सुरक्षा संबंधी उड़ानें अपवाद होंगी। 
एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने 19 मई को जारी किये गये इस आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है। ’’ उनसे महाराष्ट्र में यात्री उड़ानों की बहाली के बारे में पूछा गया था। 
दिन में नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने फेसबुक लाइव सत्र में कहा कि भारत अगस्त से पहले ही अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को चालू करने का प्रयास करेगा। 
भारत में सभी अधिसूचित यात्री उड़ानें 25 मार्च से निलंबित हैं, जब लॉकडाउन की घोषणा की गयी थी। 
बता दें, महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,608 नये मामले सामने आये, जबकि इस महमारी से 60 और लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में अब तक कुल 3,48,026 नमूनों की जांच हुई है।
विभाग ने बताया कि राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 47,190 हो गये हैं और इस महामारी से मरने वाले लोगों का आंकड़ा 1,577 पहुंच गया है। 
विभाग ने बताया कि संक्रमण मुक्त हुए 13,404 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। 

Related Stories: