+

तबलीगी जमात : अदालत ने विदेशियों को आरोप मुक्त करने के आदेश के खिलाफ याचिका पर उनसे जवाब मांगा

महानगर की एक अदालत ने दिल्ली पुलिस की याचिका पर 36 विदेशी नागरिकों से जवाब मांगा है। पुलिस ने मजिस्ट्रेट की अदालत के फैसले को चुनौती दी है।
तबलीगी जमात : अदालत ने विदेशियों को आरोप मुक्त करने के आदेश के खिलाफ याचिका पर उनसे जवाब मांगा
महानगर की एक अदालत ने दिल्ली पुलिस की याचिका पर 36 विदेशी नागरिकों से जवाब मांगा है। पुलिस ने मजिस्ट्रेट की अदालत के फैसले को चुनौती दी है, जिसमें इन लोगों को कथित तौर पर वीजा नियमों और पृथक-वास के नियमों का उल्लंघन कर तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने के अपराध से आरोप मुक्त कर दिया गया है। 
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप यादव ने विदेशी नागरिकों को नोटिस जारी किया और उन्हें निर्देश दिया कि पुनरीक्षण याचिका पर 23 अक्टूबर तक अपना जवाब दाखिल करें। याचिका में विदेशियों पर विदेशी कानून की धारा 14 (1) (बी) (वीजा नियमों का उल्लंघन), भादंसं की धारा 270 (जीवन के लिए खतरनाक बीमारी का संक्रमण फैलाने के लिए घातक कार्य) और 271 (पृथक-वास के नियमों का पालन नहीं करना) के तहत आरोप तय करने की मांग की गई है।
 पुलिस ने मजिस्ट्रेट की अदालत के आदेश के खिलाफ पुनरीक्षण याचिका भी दायर की है जिसके तहत छह देशों के आठ विदेशी नागरिकों को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया, जिसमें उन्हें किसी रिकॉर्ड या किसी ठोस साक्ष्य के अभाव में आरोप पत्र में नामित किया गया था। अदालत ने पहले विदेशियों के आवेदन को खारिज कर दिया था जिसमें विभिन्न अपराधों में उनके खिलाफ आरोप तय किए गए थे। 
facebook twitter instagram