डॉक्टरों ने गाय के पेट से 52 किलो प्लास्टिक निकाला

चेन्नई में एक गाया का ऑपरेशन पशु डॉक्टर्स ने करके पेट से प्लास्टिक निकाला है। लेकिन गाय के पेट से इतना प्लास्टिक निकला है जिसे देखकर डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। दरअसल गाय अपने ही पेट में लात मारती थी जिसे देखकर उसका मालिक बहुत परेशान था। 

उसके बाद तिरुमुल्लाइल के पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय चेन्नई में गाय को मालिक ले गया। वहां पर डॉक्टर्स ने देखा कि अपने ही पेट में लगातार गाय लात मारे जा रही है जिसके बाद उसके पेट में दर्द भी हो रहा है। हालांकि पेट में प्लास्टिक भरने की वजह से गाय की दूध देने की क्षमता भी कम होती जा रही थी। इसके साथ ही पेशाब और गोबर करने में भी गाय को बहुत परेशानी आ रही थी। गाय का एक बछड़ा भी है। 


अस्पताल के डॉक्टर्स ने गाय के पेट का ऑपरेशन करने का फैसला किया और सुबह 11 बजे से शाम के साढ़े 4 बजे तक यह ऑपरेशन चला। ऑपरेशन करके डॉक्टर्स ने लगभग 52 किलो प्लास्टिक गाय के पेट से निकाला। चेन्नई के वेटरनरी एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी के डॉक्टर्स के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन के स्टूडेंट्स ने भी गाय के ऑपरेशन में मदद की। 


गाय की सर्जरी में महज 140 रूपए का ही खर्च आया है। डॉक्टर्स ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल में अगर गाय का ऑपरेशन होता तो लगभग 35 हजार रूपए का खर्चा आ जाता। हालांकि अब खतरे से गाय बाहर है और जल्द ही गाय स्वस्‍थ भी हो जाएगी। फिलहाल तो गाय को दवा दी जा रही हैं। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,doctors,Animal doctors,Chennai