+

तमिलनाडु सरकार ने 31 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन, रविवार को नहीं मिलेगी कोई छूट

तमिलनाडु में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाया, हालांकि पूर्व में जारी छूट में बढ़ोतरी की गई। अगस्त में सभी पांच रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, इस दौरान कोई छूट नहीं दी जाएगी।
तमिलनाडु सरकार ने 31 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन, रविवार को नहीं मिलेगी कोई छूट
तमिलनाडु सरकार ने राज्य भर में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ा दी है। यह फैसला मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने जिला कलेक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ बैठक के बाद लिया। इस दौरान प्रत्येक रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा जिसमें कोई छूट नहीं दी जाएगी। अंतर-जिला यात्रा के लिए निजी वाहनों द्वारा उपयोग की जाने वाली ई-पास प्रणाली को 31 अगस्त तक जारी रखा जाएगा।
सरकार ने शाम 7 बजे तक, सभी दुकानों और बाजारों के समय को बढ़ाया है। रात 9 बजे के बाद से रात का कर्फ्यू यथावत रहेगा। अगले नोटिस तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। सरकार ने ई-कॉमर्स उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध हटा दिया है।मेट्रो और इलेक्ट्रिक ट्रेन सेवाएं बंद रहेंगी। केंद्र सरकार द्वारा अनुमोदित कार्यों को छोड़कर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध भी रहेगा। बसों का प्रतिबंध भी जारी रहेगा। रेलवे का मौजूदा परिचालन जारी रहेगा।
इसके अलावा, रेस्तरां को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सुबह 6 से 7 बजे तक संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। रेस्तरां रात 9 बजे तक होम डिलीवरी सेवाएं जारी रख सकते हैं। रेस्तरां में एयर कंडीशनर पर प्रतिबंध जारी रहेगा। थिएटर, जिम, स्विमिंग पूल और पार्क राज्य भर में बंद रहेंगे। तमिलनाडु सरकार ने कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जो ठोस उपाय किए हैं उससे राज्य में कोरोना दर को 1.6 प्रतिशत तक कम करने और रिकवरी दर को 73 प्रतिशत तक बढ़ाने में मदद की है।
तमिलनाडु सरकार ने जिला कलेक्टरों के साथ सम्मेलन मेंकहा “कोरोना वायरस द्वारा पेश की गई चुनौतियों को पार करते हुए मेरी सरकार ने राज्य के राजकोषीय स्वास्थ्य के अलावा लोगों के स्वास्थ्य में सुधार करने का प्रयास किया। , "लॉकडाउन के चार महीनों के दौरान आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित की गई।"
तमिलनाडु में बुधवार को कोविड-19 के 6,426 नये मामले सामने आये, जिसे मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,34,114 हो गई, जबकि संक्रमण के कारण 82 और मौतें होने के साथ राज्य में बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,741 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में कहा गया कि अस्पतालों से 5,927 लोगों को छुट्टी मिलने के बाद राज्य में ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,72,883 हो गई। राज्य में अब 57,490 मरीजों का इलाज चल रहा है।

कानपुर मुठभेड़ : विकास दुबे के सहयोगी ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

facebook twitter