+

तमिलनाडु में इस महिला ने देवी मां की तरह कपड़े पहनकर लोगों को कोविड-19 के प्रति किया जागरूक

तमिलनाडु में इस महिला ने देवी मां की तरह कपड़े पहनकर  लोगों को कोविड-19 के प्रति किया जागरूक
दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है साथ से भारत में भी कोरोना के केसों में बढ़ोतरी लगातार बढ़ती जा रही है। हालांकि कोरोना के साथ ही लोगों ने जीना शुरू कर दिया है। जहां धीरे-धीरे चीजें खुल रही हैं वहीं लोग सोशल डिस्टेंस का पालन पूरे तरीके से कर रहे हैं। 


इसके अलावा कोरोना वायरस के प्रति  लोगों को अवेयर भी किया जा रहा है। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही थी और इसमें लोगों को मास्क देवी मां की वेशभूषा में एक महिला बांटी नजर आ रही थी। ऐसा कहा जा रहा है यह तस्वीर तमिलनाडु की है। दरअसल महिला लोगों  जागरूक  कोविड-19 के प्रति ऐसे कर रही है। 


लोग करते हैं देवी मरि‍यामन की पूजा 

एक रिपोर्ट के अनुसार, लोग देवी मरि‍यामन की पूजा तमिलनाडु के गांव-देहात इलाकों में करते हैं। दरअसल  राज्य के हेल्थ ऑफिशियल्स ने कहा कि कोरोना से बचने को लेकर जो गाइडलाइंस जारी की हुई हैं उन्हें ग्रामीण इलाकों में लोग ज्यादा फॉलो नहीं करते।


मास्क बना दिया परोट्टा का 

लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए कई तरह के काम उन्हें जागरूक करने के लिए किए जा रहे हैं। ऐसे में फेस मास्क शेप में परोट्टा मदुरई के एक रेस्टोरेंट में बनाया गया ताकि लोग इस महामारी के प्रति जागरूक हों। 
अवेयर किया यमराज बनकर

हालांकि लोगों को अवेयर करने के लिए लोकल आर्टिस्ट की मदद से दिल्ली पुलिस ने तो एक यमराज तक का सहारा ले लिया। लोगों को इस यमराज ने बताया कैसे सोशल डिस्टेंस बनाकर उन्होंने रखना है साथ ही हाथ समय पर धोते रहना है यह भी बताया। दरअसल महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु ऐसा राज्य है जहां कोरोना के मरीज ज्यादा आ रहे हैं। 
facebook twitter