+

कोरोना: कार और हेलमेट के बाद अब तमिलनाडु में लोगों को जागरूक करने के लिए बनाया 'कोरोना ऑटो'

दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी ने हाहाकार मचाया हुआ है। कोरोना वायरस के मामले भारत में आये दिन बढ़ते जा रहे हैं। महामारी के फैलने को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन
कोरोना: कार और हेलमेट के बाद अब तमिलनाडु में लोगों को  जागरूक करने के लिए बनाया 'कोरोना ऑटो'
दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी ने हाहाकार मचाया हुआ है। कोरोना वायरस के मामले भारत में आये दिन बढ़ते जा रहे हैं। महामारी के फैलने को रोकने  के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। हालांकि देश में लॉकडाउन का पालन ऐसे लोग नहीं कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस के साथ तमाम नागरिक भी रचनात्मकता तरीकों से लोगों को महामारी के बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए कोशिश कर रहे हैं। 


कोरोना ऑटो 


इसी कड़ी में एक ऑटो रिक्शा तमिलनाडु की राजधानी चेन्नै के रहने वाले एक आर्टिस्ट ने बनाया है जो बिलकुल कोरोना वायरस की तरह दिखाई देता है। 

जागरूकता कोरोना ऑटो से


दरअसल वह लोगों को इस खरतनाक महामारी के प्रति जागरूक इसके जरिए करने की कोशिश कर रहे हैं। आर्टिस्ट चाहता है कि कोरोना महामारी को गंभीरता से लोग लें और ईमानदारी से लॉकडाउन के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। 

कोरोना कार 


इस तरह के दृश्य इससे पहले भी देखने को मिले हैं। कुछ दिन पहले तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 'कोरोना कार' डिजाइन सुधा कार्स म्यूजियम के एक शख्स ने की थी। लोगों में जागरूकता फैलाने के मकसद से उन्होंने महामारी को रोकने के लिए कार को कोरोना वायरस की तरह डिजाइन किया था।

पुलिस ने भी बनाया कोरोना हेलमेट


पुलिसकर्मियों की भूमिका काफी सराहनीय इस कोरोना संकट के दौरान रही है। पुलिस ने लोगों को जागरूक करने से लेकर मदद पहुंचाने तक बहुत मुस्तैदी से काम किया है। ऐसे में पुलिस ने कोरोना हेलमट चेन्नै में ही एक स्थानीय आर्टिस्ट की मदद से बनवाया था। लोगों को कोरोना के खतरों से आगाह करने के लिए पुलिसकर्मी इसका इस्तेमाल करते थे। 
Tags : ,Corona,Corona Auto,Tamil Nadu,Lockdown,country,epidemic,outbreak,India
facebook twitter