बॉलीवुड में जल्द कमबैक कर सकती हैं तनुश्री दत्ता, दमदार किरदार की तलाश शुरू की

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने मीटू आंदोलन की शुरुआत भारतीय सिनेता में शुरु की थी लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि वह बॉलीवुड में एक बार फिर से वापसी करने का सोच रही हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि वह अपने कैरियर को दोबारा से बनाने पर काम करना शुरु हो गईं हैं।


खबरों की मानें तो कई हिंदी फिल्मों के ऑफर तनुश्री दत्ता को मिल रहे हैं लेकिन वह किसी दमदार फिल्म को ही अपनी कमबैक फिल्म बनाना चाहती हैं। कई सारी फिल्मों की कहानियों को तनुश्री ने शॉर्ट लिस्ट किया है। 


पिछले एक साल से यौन उत्पीड़न को लेकर महिला कर्मचारियों और कलाकारों के काम की जगह पर सिनेमा में बहुत से बदलाव किए गए हैं जो नजर आ रहे हैं। यौन उत्पीड़न रोकने के लिए फिल्म कर्मियों के कई संगठनों ने दिशा निर्देश कार्यस्‍थल पर जारी कर दिए हैं। इसके साथ उन्होंने इसके बारे में अपने संगठनों के सदस्यों को शिक्षित भी करना शुरु कर दिया है। 


तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर फिल्म हॉर्न ओके प्‍लीज की शूटिंग के दौरान यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। तनुश्री ने इस मामले में मीडिया से बात करते हुए कई बड़े खुलासे किए थे। हालांकि बाद में जब तनुश्री के आरोपों पर पुलिस ने जांच की तो कोई भी पुष्टि नाना पाटेकर पर नहीं हो पाई। 


तनुश्री दत्ता के बाद तो बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों पर लोगों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए। इस लिस्ट में फिल्ममेकर विनता नंदा का भी नाम जुड़ा। इसमें से कई ने तो पुलिस में शिकायत भी कराई। वहीं आपसी सहमति या आंतरिक समिति की जांच के बाद इसमें से कई मामले बंद हो गए। 


प्रोडक्‍शन हाउस की आंतरिक समिति ने निर्देशक विकास बहल के मामले में जांच में जो सबूत मिले उनके तहत उन्होंने यह कार्रवाई बंद कर दी। विनता नंदा के मामले की बात करें तो पुलिस ने जांच की लेकिन अभी तक भी उन्हें कुछ नहीं मिल पाया है। 


इतना ही नहीं दिग्गज सितारे साजिद खान और राजकुमार हिरानी इन जैसी हस्तियों पर भी आरोप लगे थे लेकिन इनके खिलाफ शिकायतें आगे नहीं बढ़ पाईं। जब से मीटू का शोर कम हुआ है उसके बाद बॉलीवुड के कई फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों से तनुश्री दत्ता ने मेल जोल बढ़ाना शुरु कर दिया है।


खबरों के अनुसार तनुश्री को कई लोगों ने काम देना पर भरोसा जताया है लेकिन अभी तक किसी भी तरह का कोई आधिकारिक बयान मीडिया के सामाने नहीं आया है। वहीं तनुश्री के कई करीबी सूत्रों ने बातया है कि वह इस साल बॉलीवुड में वापसी करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। बस वह एक दमदार फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। 
Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel, ,Tanushree Dutta,character