India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WhatsApp अपडेट में मिलने वाला है नया एप, बदल जाएगी पुरानी सर्विस

07:30 AM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

WhatsApp Update: WhatsApp का इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर है। जल्द ही ऐप में सबसे बड़ा बदलाव होने जा रहा है जिसके बाद एक नया एप मिलेगा और इसके अलावा भी कई सारे बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

Highlights

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अक्सर अपने अपडेट को लेकर चर्चा में रहता है और यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। ऐसे में यह प्लेटफॉर्म आने वाले कुछ समय में मैक यूजर्स के लिए नया एप लेकर आ रहा है। इस नए अपडेट के बाद पुराना एप काम नहीं करेगा। और एप में नए नए बदलाव देखने को मिल सकते है।

नए एप में मिलेंगे नए और शानदार फीचर्स

अगर आप भी Whatsapp प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो जल्द ही बड़ी खबर मिल सकती है। दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर ला रहा है। इससे प्लेटफॉर्म पर यूजर्स का अनुभव बेहतर हो रहा है। इसी बीच व्हाट्सएप ने मैक यूजर्स के लिए एक बड़ी जानकारी दी है। अगर आप मैक यूजर्स हैं तो जल्द ही आपको एक नया अपडेट मिल सकता है। सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप मौजूदा समय में मैक यूजर्स के लिए इलेक्ट्रॉन आधारित डेस्कटॉप एप को नए एप Catalyst से बदल दिया जाएगा।

मैक यूजर्स के लिए काम करेगा Catalyst एप

रिपोर्ट के मुताबिक इलेक्ट्रॉन एप आने वाले समय में डेस्कटॉप पर काम नहीं करेगा। इसकी जगह पर Catalyst एप मैक यूजर्स के लिए काम करेगा। प्लेटफॉर्म द्वारा एप बदलने पर अगर आपको एप के डेटा की चिंता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल, कंपनी ने कहा है कि पुराने से नए एप में आसानी से यूजर्स का डेटा पहुंच जाएगा। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि जो लोग अभी पुराना एप इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें अपना पर्सनल डेटा को बैकअप कर लेना चाहिए।

इतने दिन में बंद हो जाएगा यह एप

मेटा के अधीन आने वाले Whatsapp की हर जानकारी रखने वाली कंपनी WABetaInfo ने आने वाले इस अपडेट के बारे में बताया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले 54 दिनों के बाद मैक डेस्कटॉप यूजर्स वर्तमान एप का इस्तेमाल आने वाले समय में नहीं कर पाएंगे। ऐसे में कंपनी ने पहले से ही यूजर्स को इस बारे में जानकारी देना शुरू कर दिया है।

मैक यूजर्स को मिलेगा बेहतर सेफ्टी फीचर्स

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पुराने से नए एप में जाने पर मैक यूजर्स को काफी बढ़िया परफॉर्मेंस मिलेगी। यूजर्स को मैक ओएस एकीकृत फीचर्स का लाभ भी मिलेगा। इसके साथ ही नए एप में पहले से बेहतर सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। कुल मिलाकर मैक यूजर्स को आने वाले समय में काफी शानदार फीचर्स मिल सकते हैं। हालांकि, अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article