India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नहीं याद Aadhaar से लिंक हुआ मोबाइल नंबर? ऐसे लगाएं पता

11:00 AM Aug 20, 2024 IST
Advertisement

Aadhar: UIDAI एक आधिकारीक वेबसाइट है जो आपको आधार से संबंधित कार्यों में करने में मदद करती है आधार में लिंक नंबर जानने के लिए सबसे पहले आपको इसी आधिकारीक वेबसाइट पर जाना होगा।

Aadhaar से लिंग नंबर का ऐसे लगाएं पता

आजकल आधार कार्ड बहुत जरूरी हो गया है। स्कूल में दाखिला लेने से लेकर बैंक खाता खुलवाना, नौकरी करने या घर किराए पर लेने के लिए हर काम के लिए आधार कार्ड की जरुरत पड़ती है। इसलिए उसमें कोई गलती आपको भाड़ी पड़ सकता है। इसके अलावा मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक कराना भी जरुरी भी है। कई बार लोग यह भी भूल जाते हैं कि उन्होंने अपने आधार से कौन सा नंबर लिंक करवाया है।

UIDAI से पता लगेगा नंबर

आपको बता दें कि UIDAI एक आधिकारीक वेबसाइट है जो आपको आधार से संबंधित कार्यों में करने में मदद करती है। आधार में लिंक नंबर जानने के लिए सबसे पहले आपको इसी आधिकारीक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद अब सबसे ऊपर टॉप बार में My Aadhaar पर जाकर क्लिक करना है।

यहां पर आपको Aadhaar Services दिखाई देगा जिसके ठीक नीचे Verify Email/Mobile Number लिखा होगा, उसी पर आपको क्लिक करना है। इसके बाद आपको आधार नंबर, मोबाइल नंबर और कैप्चा को सही-सही भरकर सब्मिट करना है। सब्मिट पर क्लिक करते ही आपके सामने आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर की जानकारी सामने प्रस्तुत हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article