India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Anand Mahindra ने इन्वेस्ट किया दुनिया की पहली फॉल्डेबल डायमंड ई-बाइक को , IIT बॉम्बे के छात्रों का इनोवेशन आया पसंद

09:14 AM Oct 30, 2023 IST
Advertisement

आजकल लोगो को इलेक्ट्रिक गाड़ियां काफी पसंद आरही है ,इलेक्ट्रिक कार, बाइक और स्कूटर को देश भर में लोग बड़े पसंद से खरीद रहे है। हाल ही में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया 'X' (ट्विटर) पर एक फोल्डेबल डायमंड इलेक्ट्रिक साइकिल की तशवीर डाली और उसकी जमकर बड़ाई भी करते नजर आये ,आनंद महिंद्रा फोटो में खुद साइकिल को चलते दिख रहे है .

फोटो को शेयर करते हुए  उन्होंने कैप्शन में लिखा " IIT Bombay ने हमें फिर से गौरवान्वित किया है. उन्होंने फुल साइज पहियों वाली दुनिया की पहली फोल्डेबल डायमंड फ्रेम ई-बाइक बनाई है, यह बाइक अन्य फोल्डेबल बाइक की तुलना में न केवल 35% अधिक इफिशिएंट है बल्कि यह हाई और लो स्पीड में भी स्टेबल भी बनी रहती है. यह एकमात्र ऐसी बाइक है जिसे मोड़ने के बाद उठाना नहीं पड़ता"। इसी के साथ उन्होंने बतया की वे इस साइकिल के स्टार्टअप में इन्वेस्ट भी कर रहे है।

Hornback X1 इस साइकिल का नाम है और ये साइकिल अमेज़न और फ्लिपकार्ट पे मौजूद है , जिससे आनंद महिंद्रा अपने ऑफिस परिसर में चलते नजर आरहे है। ऐसे में अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो आप अमेज़न और फ्लिपकार्ट पे देख सकते है।

Advertisement
Next Article