India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AI को लेकर Apple ने की बड़ी तैयारी, खुद CEO Tim Cook ने दिया Hint

06:42 PM Feb 29, 2024 IST
Advertisement

एपल ने AI को लेकर बड़ी तैयारी कर ली है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि बहुत जल्द यूजर्स के लिए एआई आईफोन आ सकता है। कंपनी के सीईओ ने हाल ही मे जनरेटिव एआई को लेकर कंपनी की तैयारियों की हिंट दी है। टिम कुक 28 फरवरी को एपल सीईओ टिम कुक कंपनी की एनुअल शेयरहोल्डर मीटिंग का हिस्सा बने। यहां कुक ने एआई को लेकर बातें कहीं। आइए इस बारे में जानते हैं।

Tim Cook दे रहे एआई को लेकर Hint

दरअसल, हाल ही में एपल के सीईओ टिम कुक ने इस तरह का कुछ हिंट दिया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि इस वर्ष लाए जाने वाले आईफोन एआई की खूबियों से लैस हो सकते हैं। 28 फरवरी को एपल सीईओ टिम कुक कंपनी की एनुअल शेयरहोल्डर मीटिंग का हिस्सा बने। यहां टिम कुक ने जनरेटिव एआई और एआई जैसी टेक्नोलॉजी में निवेश को लेकर बात कही है।

कुक ने कहा, इस साल के आखिरी महीनों में मैं आप लोगों के साथ जनरेटिव एआई को लेकर कुछ नए प्लान शेयर करूंगा। एक ऐसी टेक्नोलॉजी जो भविष्य को बेहतर बनाने की क्षमता रखती है। हालांकि, कुक ने इस टेक्नोलॉजी को लेकर किसी प्रोडक्ट या सर्विस को लाने जैसी जानकारी नहीं दी है।

Apple के प्लान से Google और OpenAI के खतरा

कुक के इस कमेंट से माना जा रहा है कि कंपनी इस वर्ष एआई की खूबियों के साथ कुछ बड़े प्लान को ला सकती है। एपल की यह तैयारी ओपनएआई के चैटजीपीटी और गूगल के Gemini (पहले बार्ड) को प्रतिस्पर्धा देने में खास हो सकती है। इतना ही नहीं, Craig Federighi एपल के सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग लीड की ओर से भी एआई को लेकर जानकारियां सामने आई हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो एपल अपने यूजर्स के लिए इस वर्ष के ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट्स को भी एआई फीचर से लैस रखेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article