India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Apple Music अब YouTube Music में Playlist ट्रांसफर करने की सुविधा देगा

11:13 AM Sep 08, 2024 IST
Advertisement

Apple Music अपनी खुद की कस्टम म्यूजिक प्लेलिस्ट को एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से दूसरे में ट्रांसफर करना एक आसान प्रक्रिया है, लेकिन आमतौर पर यह थर्ड-पार्टी टूल्स पर बहुत ज़्यादा निर्भर करता है। ग्राहक यह देखकर बहुत खुश होंगे कि Apple अब दूसरे चुनौतीपूर्ण प्लेटफॉर्म पर म्यूजिक भेजने का सबसे अच्छा तरीका पेश कर रहा है। Apple Music पर कई प्लेलिस्ट बनाई जा सकती हैं और वही प्लेलिस्ट YouTube म्यूजिक पर भी बनाई जा सकती है।

Highlights:

• Apple Music और YouTube Music में प्लेलिस्ट ट्रांसफर करें
• ट्रांसफर प्रक्रिया में आम तौर पर कुछ मिनट लगते हैं
• आखिरकार, Apple Music प्लेलिस्ट ट्रांसफर करने का आधिकारिक तरीका

New Features

मिडिया की रिपोर्ट के अनुसार, Apple द्वारा दिए गए नए सपोर्ट की बदौलत Apple Music के उपयोगकर्ता अब आधिकारिक तौर पर अपनी प्लेलिस्ट को YouTube Music में और YouTube Music में ट्रांसफर कर सकते हैं। कंपनी ने दो प्लेटफॉर्म के बीच प्लेलिस्ट को मूव करने की प्रक्रिया को रेखांकित करते हुए विस्तृत सहायता दस्तावेज़ जारी किए हैं। हालाँकि, यह कार्यक्षमता वर्तमान में Apple Music और YouTube Music के बीच ट्रांसफर तक ही सीमित है।

सहयोगात्मक स्थानांतरण

मिडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस समय Apple Music से Spotify या Spotify से Apple Music में प्लेलिस्ट को स्थानांतरित करने के लिए कोई आधिकारिक समर्थन नहीं है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि केवल उपयोगकर्ता द्वारा बनाई गई प्लेलिस्ट, जिसमें उनके स्वामित्व वाली सहयोगी प्लेलिस्ट भी शामिल हैं, स्थानांतरण के लिए पात्र हैं। संगीत फ़ाइलें, गैर-सहयोगी साझा प्लेलिस्ट, क्यूरेटेड प्लेलिस्ट और व्यवस्थित फ़ोल्डर शामिल नहीं हैं।


Apple से YouTube में संगीत स्थानांतरित करने के Steps :

• Apple के डेटा और गोपनीयता पृष्ठ पर जाएँ और अपने Apple खाते में लॉग इन करें।

• अपने डेटा की एक प्रति स्थानांतरित करने के लिए अनुरोध पर क्लिक करें।

• अगले पृष्ठ पर, Apple जाँच करेगा कि आप क्या निर्यात करना चाहते हैं। Apple Music प्लेलिस्ट चुनें और अगला क्लिक करें।

• अगला पृष्ठ दिखाएगा कि आप कितनी प्लेलिस्ट स्थानांतरित कर सकते हैं। जारी रखें पर क्लिक करें।

• पॉप-अप में, अपने YouTube Music खाते में साइन इन करें और Apple को अपने Google खाते तक पहुँच की अनुमति दें। अपने YouTube Music डेटा को देखें और प्रबंधित करें विकल्प को अवश्य जाँचें।

• अंतिम पृष्ठ पर, निर्यात की पुष्टि करें पर क्लिक करें और प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

• जब स्थानांतरण पूरा हो जाए, तो YouTube Music में लाइब्रेरी टैब पर जाएँ और आपको वहाँ अपनी सभी प्लेलिस्ट दिखाई देंगी।

 

इसके अतिरिक्त, मिडिया की रिपोर्ट के अनुसार, Apple Music प्लेलिस्ट में मौजूद कोई भी पॉडकास्ट, ऑडियो बुक या उपयोगकर्ता द्वारा अपलोड की गई ऑडियो फ़ाइलें स्थानांतरित नहीं की जाएँगी - केवल गाने ही स्थानांतरित किए जाएँगे। यदि कोई विशिष्ट गाना गंतव्य सेवा पर उपलब्ध नहीं है, तो उसे स्थानांतरण में शामिल नहीं किया जाएगा। स्थानांतरण प्रक्रिया में आम तौर पर कुछ मिनट लगते हैं, लेकिन इसमें शामिल प्लेलिस्ट की संख्या के आधार पर कई घंटे लग सकते हैं।



देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

(Input from ANI)

 

Advertisement
Next Article