India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ATM Card Fraud : ATM कार्ड स्कैमर्स से सावधान! लोग हो रहे शिकार

09:10 AM Jun 09, 2024 IST
ATM Card Fraud
Advertisement

ATM Card Fraud : आज के जमाने में स्कैमर्स के द्वारा किए जा रहे फ्रॉड काफी बढ़ गए हैं। स्कैमर्स रोज नए-नए तरीके से आम जनता को लूट रहे हैं। हाल ही में हुई घटना जहां एक महिला को कॉल करके बताया गया कि उसका डेबिट कार्ड (ATM Card Fraud) एक्सपायर होने वाला है और उसे नया कार्ड बनवाना होगा। आज हम आपको एक नए तरीके के स्कैम के बारे में बताएंगे और साथ ही इस पर भी बात करेंगे की इस नए तरीके के स्कैम से बचा कैसे बचा जाए।

Highlights 

महिला से डेबिट कार्ड की डिटेल्स मांगी

फिर महिला को ऐप का लिंक भेज दिया गया और अपनी जानकारी ऐप में (ATM Card Fraud) दर्ज करने के लिए कहा गया। ऐप को डाउनलोड करने के बाद उसमें पुराने डेबिट कार्ड की डिटेल्स मांगी गई. इस जानकारी को ऐप में डालने के बाद महिला के पास एक ओटीपी (One Time Password) आया।

OTP शेयर करते ही लाखों रुपये गायब

इसके बाद महिला को हैकर का फोन (ATM Card Fraud) आया जिसमें वह महिला से OTP मांग रहा था. लेकिन महिला ने OTP शेयर करने से मन कर दिया तो हैकर ने उन्हें दूसरी ऐप का लिंक भेजकर ऐप डाउनलोड करा ली। जिसके बाद महिला का फोन हैक हो गया। इस ऐप का नाम VPN Connect था। इसकी वजह से सारी Bank Details और OTP हैकर के पास चली गई और उसने अकाउंट में से 1 लाख रुपये गायब कर लिए। अब आपको ऐसे में हैकर और इस तरह की ऐप्स से भी सावधान रहना है. अगर इस तरह का फोन आए तो ना उठाएं और अलर्ट रहें।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article