India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ये है सबसे किफायती Electric SUV, नए डिजाइन और फीचर्स के साथ हैं उपलब्ध

09:56 AM Jan 24, 2024 IST
Advertisement

Best Electric SUV: अगर आप इलेक्ट्रिक कार लेने का सोच रहे हैं, लेकिन बजट थोड़ा टाइट है तो परेशान न हों! टाटा ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी पंच ईवी को लॉन्च किया है, जो न सिर्फ आपके बजट में फिट बैठती है बल्कि अपने फीचर्स और परफॉरमेंस से आपका दिल भी जीत लेगी।

देखने में भी कमाल, बैठने में भी आराम

(Best Electric SUV) पंच ईवी का डिजाइन काफी मॉडर्न और आकर्षक है। बड़ा फ्रंट ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स, 16 इंच के अलॉय व्हील्स इसे एक स्टाइलिश लुक देते हैं। इसके अंदर भी आपको हाई क्वालिटी का सामान और आरामदायक सीटें मिलेंगी। गाड़ी के बीच में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी चीजें आपको लग्जरी का एहसास कराएंगी। ठंड के मौसम में आपको कूल सीट्स भी मिलेंगी और गाड़ी को पार्क करना अब और मुश्किल नहीं होगा क्योंकि इसमें इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक भी है।

पावर और परफॉरमेंस का जबरदस्त कॉम्बिनेशन

(Best Electric SUV) पंच ईवी में 35kWh की बैटरी लगी है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है। ये मोटर 120bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करती है। मतलब गाड़ी में जबरदस्त पिकअप है और सिर्फ 10 सेकंड में ही ये 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 140 किमी प्रति घंटा है, तो हाईवे पर भी आप आराम से क्रूजिंग कर सकते हैं। पंच ईवी को खासकर शहर में घूमने के लिए ही बनाया गया है। इसका हल्का वजन और सटीक स्टीयरिंग आपको ट्रैफिक में आसानी से निकाल देंगे। गाड़ी की राइड क्वालिटी भी काफी अच्छी है, तो घंटों गाड़ी चलाने पर भी थकान नहीं होगी।

एक बार चार्ज में कितनी दूर जाएगी?

(Best Electric SUV)  टाटा का दावा है कि पंच ईवी को एक बार फुल चार्ज करने पर 421 किमी तक चलाया जा सकता है। लेकिन रियल वर्ल्ड में, शहर में चलते हुए आप इससे 250-300 किमी तक का माइलेज पा सकते हैं, जो आपके डेली कम्यूट के लिए काफी है। हां, अगर आपको लंबी ट्रिप पर जाना है तो थोड़ी प्लानिंग करनी पड़ेगी, रास्ते में चार्जिंग स्टेशन होने चाहिए।

तो फिर लेनी चाहिए कि नहीं?

अगर आप अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लेना चाहते हैं और आपका बजट भी ज्यादा नहीं है तो पंच ईवी आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। यह एक स्टाइलिश, आरामदायक और परफॉरमेंस वाली गाड़ी है जो आपको शहर में घूमने का एक नया मजा देगी। इसकी किफायती कीमत इसे और भी आकर्षक बनाती है। तो देर किस बात की, अपने नजदीकी टाटा शोरूम में जाकर टेस्ट ड्राइव ले आइए और पंच ईवी को करीब से जानिए ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article