India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Best Family Car : ये है देश की सबसे बेस्ट फैमिली कार, पावर के साथ 30 Km का माइलेज

11:04 AM May 03, 2024 IST
Best Family Car
Advertisement

Best Family Car : आजकल हर कोई चाहता है कि पूरे परिवार के साथ घूमने जाएं और जब बात आती है एक साथ घूमने की तो कार एक अच्छा साधन है। हालांकि कई बार चाह कर भी एक साथ घूमने नहीं जा पाते है। इसकी सबसे बड़ी वजह ये भी हो सकती है कि कार (Best Family Car) में सभी सदस्य के लिए पर्याप्त सीट नहीं होती। इसलिए सभी लोग चाहते है कि अपनी फैमिली के लिए एक ऐसी कार खरीदे, जो कंफर्टेबल होने के साथ ही ऐसी भी हो, जिसमें परिवार के सभी सदस्य एक साथ बैठकर सफर कर सकें। लेकिन यहां सबसे समस्या ये होती है कि 7-सीटर कार को अफोर्ड करना सबके बस की बात नहीं होती। 7-सीटर कार महंगी होने के साथ इसके मेंटेनेंस पर भी खर्च अधिक होता है। आज हम आपको एक ऐसे कार के बारे बताएंगे जो आपके बजट में होने के साथ-साथ बेहतर माइलेज के साथ आती है।

Highlights 

ये है सबसे Best Family Car

Maruti Suzuki Ertiga

मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) जो देश की (Best Family Car) सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार है। यह 7 सीटर कार बेहतरीन इंजन और माइलेज के साथ आती है। इसके अलावा कंपनी कार को सीएनजी वेरिएंट में भी ऑफर करती है।

आपके बजट में हैं कीमत

Maruti Suzuki Ertiga

मारुति सुजुकी अर्टिगा (Best Family Car) की कीमत की बात करे तो इसका बेस वेरिएंट 8.69 लाख रुपये की एक्स शोरूम में उपलब्‍ध है। वहीं कार का टॉप वेरिएंट 13.03 लाख रुपये कीमत पर मिल रहा है।

फीचर्स भी शानदार

Maruti Suzuki Ertiga

कार (Best Family Car) के अलग-अलग वैरिएंट में आपको 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमेटिक्स), क्रूज कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, पैडल शिफ्टर्स, 4 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स, आईएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज, ईएसपी के साथ हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

माइल्ड हाईब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ बेहतरीन माइलेज

मारुति अर्टिगा (Maruti Cars) 1.5 लीटर का डुअलजेट पेट्रोल इंजन ऑफर करती है। ये माइल्ड हाईब्रिड टेक्नोलॉजी (Best Family Car) के साथ आता है। इसके अलावा इसका इंजन 103 बीएचपी की पावर और 136.8 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं सीएनजी पर भी कार की पावर कम नहीं है। सीएनजी पर ये कार 88 बीएचपी की पावर और 121 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्‍शन भी मिलता है। अर्टिगा के माइलेज की बात की जाए तो ये पेट्रोल पर 24 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 30 किलोमीटर प्रति किलो तक का माइलेज दे देती है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article