India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत में कार खरीदारों के लिए अच्छी खबर, 15 दिसंबर से शुरू होगी भारत एनसीएपी

01:59 PM Dec 14, 2023 IST
Advertisement

भारतीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने 22 अगस्त, 2023 को भारत न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (Bharat NCAP) का शुभारंभ किया। यह एक स्वदेशी कार क्रैश टेस्टिंग कार्यक्रम है, जो भारत में बनने वाली या आयात की जाने वाली कारों की सुरक्षा का आकलन करने के लिए किया जाएगा। Bharat NCAP 15 दिसंबर से शुरू होगा। पहले बैच में शामिल होने वाली कारों में टाटा सफारी और हैरियर शामिल हैं। इन दोनों एसयूवी का ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट किया जा चुका है, जिसमें इन्हें 5-स्टार रेटिंग मिली है। Bharat NCAP के शुरू होने से भारत दुनिया के 6वें देश बन जाएगा, जिसका अपना क्रैश टेस्ट सेफ्टी प्रोग्राम है।

भारत एनसीएपी के तहत, कारों की टेस्टिंग निम्नलिखित मापदंडों पर की जाएगी:

बता दे अगर यदि ये कारें 5-स्टार रेटिंग प्राप्त करती हैं, तो वे भारत में बिकने वाली सबसे सुरक्षित कारों में से एक होंगी। भारत सरकार का मानना है कि भारत एनसीएपी कार सुरक्षा में सुधार करने में मदद करेगा। इससे खरीदारों को यह जानने में मदद मिलेगी कि कौन सी कारें सबसे सुरक्षित हैं और वे अपनी जरूरतों के लिए सबसे अच्छी कार का चयन कर सकते हैं।

भारत एनसीएपी उपभोक्ताओं को कार खरीदने का निर्णय लेने में मदद करता है:

उन्हें विभिन्न कारों की सुरक्षा की तुलना करने में मदद करता है।
उन्हें सबसे सुरक्षित कारों का चयन करने में मदद करता है।
उन्हें अपने और अपने परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 

Advertisement
Next Article