India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Apple का बड़ा कदम अब iPhone Users को मिलेगा ये नया फीचर

09:33 AM Jan 26, 2024 IST
Advertisement

Apple New Feature: एप्पल ने हाल ही में यूरोपियन यूनियन के आदेश का समर्थन करते हुए यूरोपीय उपभोक्ताओं के लिए iPhone में थर्ड पार्टी ऐप्स को डाउनलोड करने की इजाजत देने का ऐलान किया है। यह बदलाव आने वाले महीनों में हो सकता है और इससे यूजर्स को एप्पल डेवाइस्स पर और भी बड़ी आज़ादी मिल सकती है। हालांकि, इस बदलाव के साथ एप्पल ने डेवेलपर्स से अधिक शुल्क वसूलने की शर्त रखने की संभावना है। अगर यह शर्त मानी गई, तो यूजर्स को ऐप्स का उपयोग करने के लिए अधिक पैसे देने पड़ सकते हैं। यह एक नई तकनीकी कदम है जिससे एप्पल को अधिक वसूला जा सकता है।

एप्पल की शर्त और नई व्यवस्था:

(Apple New Feature) एप्पल ने यूरोपियन यूनियन के आदेश का पालन करते हुए यूरोपीय यूजर्स के लिए iPhone में थर्ड पार्टी ऐप्स को डाउनलोड करने की इजाजत देने का ऐलान किया है। यह बदलाव उपभोक्ताओं को अपने डिवाइस पर अधिक नियंत्रण मिलने की संभावना है, हालांकि इसके पीछे शर्तें हो सकती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल ने डेवेलपर्स से शुल्क इकट्ठा करने की योजना बनाई है, जिन्होंने एप्प स्टोर के बाहर से ऐप्स को डाउनलोड करने की पेशकश की है। यह एक नई व्यवस्था हो सकती है जिसमें एप्पल विभिन्न डेवेलपर्स से अधिक शुल्क वसूल सकती है, जिससे उपयोगकर्ताओं को और भी बड़ा बोझ उठाना पड़ेगा। इसके साथ ही, एप्पल ने एक रिव्यु स्क्रीन की योजना बनाई है जिसमें उपयोगकर्ताओं को बताया जाएगा कि कुछ ऐप्स उनके डेटा को कैसे ले सकते हैं और क्या ये कंपनी की नीतियों के खिलाफ हैं। यह मैसेज यूजर्स को सतर्क करने के लिए होगा।

भारत में क्या होगा?

(Apple New Feature) भारत में, एप्पल की साइडलोडिंग की सुविधा केवल यूरोप में होगी, क्योंकि इसके लिए कंपनी को यूरोपियन यूनियन के डिजिटल मार्केट अधिनियम का पालन करना होगा। यह नई तकनीक एप्पल उपभोक्ताओं को और अधिक आज़ादी देने की कदम है, हालांकि इसके बारे में अभी तक कंपनी ने विस्तृत जानकारी साझा नहीं की है। इसमें बदलाव के बारे में और अधिक जानकारी मिलते ही हम तुरंत आपको बताएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article