India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

1 जनवरी से महंगी हो जाएंगी BMW की कारें , इन कंपनियां ने भी बढ़ाए दाम

07:51 PM Dec 13, 2023 IST
Advertisement

नए साल पर अगर आप कार खरीदने जा रहे हैं तो ये आपके लिए महत्वपूर्ण खबर है। दरअसल लग्जरी गाड़ियों का निर्माण करने वाली जानीमानी कम्पनी बी.एम.डब्ल्यू.एक जनवरी से अपने कारों का दाम बढ़ाने जा रही है।

लग्जरी कार बनाने वाली दिग्गज मैनुफैक्चरर कंपनी BMW ने सोमवार(11 दिसंबर) को भारत में अपनी कारों के भाव में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने बताया कि उसने विदेशी विनिमय दरों में उतार-चढ़ाव और कच्चे माल की बढ़ती कीमतों के विपरीत प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए 1 जनवरी से अपने सभी मॉडल की कीमतों में दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है।

मिली जानकारी के अनुसार, बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने बयान में कहा कि बीएमडब्ल्यू इंडिया का सभी मॉडल में कीमतों में बढ़ोतरी लागू करने का फैसला मौजूदा परिप्रेक्ष्य के मुताबिक है। आगे उन्होंने कहा कि विनिमय दरों में उतार-चढ़ाव और कच्चे माल की बढ़ती लागत के चलते यह मूल्य समायोजन महत्वपूर्ण संतुलन बनाए रखेगा। गौरतलब हो, बीएमडब्ल्यू इंडिया, बीएमडब्ल्यू 220आई एम स्पोर्ट से लेकर बीएमडब्ल्यू एक्सएम तक कई लग्जरी गाड़ियों की बिक्री करती है जिनकी कीमत 43.5 लाख रुपये से 2.6 करोड़ रुपये के बीच है।

बता दें इससे पहले भारत में सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी, हुंदै मोटर इंडिया, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, होंडा और ऑडी भी पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में भी जनवरी से अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने की योजना का ऐलान कर चुके हैं। ऑटो सेक्टर के क्षेत्र में अधिकतर कंपनियां नए साल की शुआत में विशेषकर जनवरी माह में कारों के दाम बढ़ाने की घोषणा करते देखा जाता है।

Tata Moters साल 2024 में लॉन्च करेगी नई SUV, ऑटो सेक्टर में तेज होगी हलचल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article