India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BSNL यूजर्स को भी मिलेगी 5G सुविधा, दिसंबर 2025 तक कंपनी शुरू करेगी सर्विस

10:57 AM Aug 13, 2024 IST
Advertisement

BSNL: BSNL के यूजर्स जो अभी तक नेटवर्क कमजोर होने की शिकायत करते रहते थे अब उनकी समस्या दूर होने जा रही है। कंपनी अपने नेटवर्क को दुरूस्त करने में जुट गई है।

BSNL यूजर्स को भी मिलेगी 5G सुविधा

सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल (BSNL) के यूजर्स के लिए खुशखबरी है। मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी मार्च 2025 तक अपना 4G रोलआउट पूरा करने के बाद 6 से 8 महीनों में 5G सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है। ऐसा कहा जाता है कि वह 2025 के अंत तक 25 फीसदी के ग्राहक मार्केट शेयर लक्ष्य पर नजर रख रही है।

भारत में 5G कवरेज दे रही है एयरटेल और जियो

केवल भारती एयरटेल और रिलायंस जियो पूरे भारत में 9 करोड़ और 10.8 करोड़ ग्राहकों के साथ 5G कवरेज प्रदान करते हैं। वोडाफोन आइडिया ने कहा है कि वह अलग-अलग वेंडर्स से इक्विपमेंट मंगाने का ऑर्डर देने की प्रक्रिया में है। तीनों टेलिकॉम ऑपरेटरों ने जुलाई की शुरुआत में अपने टैरिफ में बढ़ोतरी की, जिससे कीमतें 10 से 27 फीसदी तक बढ़ गईं।

BSNL की 4G-5G USIM सर्विस होगी शुरू

बीएसएनएल ने 6 अगस्त को यह भी घोषणा की थी कि वह 4जी और 5जी पर काम करने वाले ‘ओवर-द-एयर’ (OTA) और यूनिवर्सल सिम (USIM) प्लेटफॉर्म पेश करेगी। इससे ग्राहक अपना मोबाइल नंबर चुनने के साथ-साथ ज्योगरफिकल रेस्ट्रिक्शनके बिना सिम बदल सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article