India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Car Buying Tips : पहली बार खरीद रहे हैं कार, इन 5 बातों का रखे ध्यान

09:54 AM May 25, 2024 IST
Car Buying Tips
Advertisement

Car Buying Tips : पहली बार कार खरीदने जा रहे है तो आपके दिमाग में बहुत सारे सवाल आते होंगे। जैसे कि अपने बजट में बेहतर कार कैसे ख़रीदे इसके अलावा आपके लिए कौन सा मॉडल सही रहेगा? आपको कार में कौन कौन से फीचर्स चाहिए? ऐसे तमाम सवाल हमारे दिमाग में आते है। आज हम आपको इस लेख में बताएंगे कि आप कैसे इन 5 बातों का ध्यान रखकर एक बेहतर कार का चुनाव (Car Buying Tips) कर सकते है।

Highlights

Car के बारे में अच्छी तरह रिसर्च करें

Car Buying Tips

पहली कार खरीदने से पहले उसके लिए अच्छी तरह से रिसर्च करना भी बेहद जरूरी होता है। जैसे कि आपके लिए कौन सा मॉडल सही रहेगा? आपको कार में कौन कौन से फीचर्स चाहिए? क्या आपकी पसंद के मॉडल में ये सारे फीचर्स मिलेंगे? कार के रखरखाव और माइलेज की स्थिति? ऐसे में कार खरीदने से पहले अच्छी रिसर्च करना बहुत ज़रूरी होता है।

सस्ते के चक्कर में न पड़े

Car Buying Tips

पहली कार खरीदने से पहले एक भरोसेमंद प्लेटफॉर्म का चुनाव करना बेहद जरूरी है। ऐसे में ज़रूरी है कि सस्ते के चक्कर में किसी ऐसे प्लेटफॉर्म से कार न खरीदी जाए जिससे आप को दिक्कतों का सामना करने को मिले। ऑनलाइन विक्रेता या डीलरशिप, कार ऐसे प्लेटफॉर्म से ही खरीदनी चाहिए जिसकी प्रतिष्ठा अच्छी हो और जिसपर आप पूरी तरह से भरोसा कर सकें, जिससे आगे किसी भी तरह के फर्जीवाड़े की संभावना न हो।

टेस्ट ड्राइव जरूर लें

Car Buying Tips

पहली कार खरीदने से पहले उसकी टेस्ट ड्राइव लेना भी बहुत ज़रूरी है क्योंकि इससे आपको कार के ड्राइविंग एक्सपीरियंस के बारे में पता चलता है। साथ ही साथ ख़राब सड़कों पर कार की परफॉर्मेन्स की भी बेहद अच्छी जानकारी मिलती है।

अनुभवी दोस्तों से सलाह लें

Car Buying Tips

यदि आप कारों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह लें जिस पर आप भरोसा करते हैं और जिसके पास कार खरीदने का अनुभव है।

Petrol और Diesel कार का समझकर चुनाव करें

Car Buying Tips

डीजल कारों के मुकाबले पेट्रोल कारें सस्ती होती हैं। हालांकि, मार्केट में पेट्रोल की कीमत डीजल से ज्यादा है। पेट्रोल कार का मेंटेनेंस कम होता है, जबकि डीजल कार के रखरखाव में ज्यादा खर्च आता है। इसलिए इन बातों को याद करके कार ख़रीदें।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article