India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mileage Cars In India : इन 5 माइलेज वाली पेट्रोल गाड़ियों के सामने CNG कारें भी हैं फीकी

09:29 AM Apr 29, 2024 IST
Mileage Cars In India
Advertisement

Mileage Cars In India : जब बात आती है कार खरीदने की तो बता दें कि आजकल की कारें पहले से कहीं ज्यादा फ्यूल एफिसिएंट हो चुकीं हैं। आसान भाषा में समझे तो अब गाड़ियों में अच्छी माइलेज मिल रही है और एक किफायती कार में भी अच्छा इंजन परफॉरमेंस मिल रहा है आजकल कार कंपनियां CNG कार बना रही हैं। लेकिन अब पेट्रोल गाड़ियों में ऐसी टेक्नोलॉजी आ रही है जिससे उनकी माइलेज काफी बढ़ गई है और माइलेज के मामले में ये सीएनजी गाड़ियों से भी आगे निकल गई हैं।

Highlights

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा

Mileage Cars In India

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वैरिएंट में पेश किया गया है। इसके माइल्ड हाइब्रिड वैरिएंट में 19.38 kmpl और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वैरिएंट में 27.97 kmpl तक की माइलेज मिल जाती है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर

Mileage Cars In India

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर मारुति ग्रैंड विटारा पर ही बेस्ड है। इस मिड साइज एसयूवी को भी माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन में पेश किया गया है। स्टॉन्ग हाइब्रिड इंजन में यह कार 27.97 kmpl तक की माइलेज दे देती है।

होंडा सिटी हाइब्रिड

Mileage Cars In India

इस लिस्ट में तीसरी कार भी एक हाइब्रिड कार है। होंडा सिटी हाइब्रिड में 1.5 लीटर का पेट्रोल हाइब्रिड इंजन मिलता है जो एक लीटर फ्यूल में 27.13 kmpl तक की माइलेज देता है। कंपनी इस कार को स्टैंडर्ड पेट्रोल वैरिएंट में भी बेच रही है।

मारुति सुजुकी वैगन आर

Mileage Cars In India

मारुति सुजुकी वैगन आर में भी फ्यूल एफिसिएंट इंजन मिलता है। यह कार अपने माइलेज के वजह से ही ज्यादा बिकती है। वैगन आर के पेट्रोल मॉडल में 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज मिल जाती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10

Mileage Cars In India

मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार ऑल्टो के10 के पेट्रोल वैरिएंट की माइलेज 24.9 किलोमीटर प्रति लीटर तक है। इसमें 1.0 लीटर का के-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलता है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article