India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Credit Card Scam :सावधान रहें, Scammers आपका इंतजार कर रहे हैं

11:54 AM Nov 20, 2023 IST
Advertisement

शहर में आजकल scam , hacking के मामले बहुत ही बढ़ गए है , आय दिन ऐसी खबर आते रहती है की किसी का बैंक अकाउंट खली हो गया तो किसी के साथ गलत इस्तेमाल हो गया। इसको लेकर सरकार भी लोगो को चेतावनी देते रहती है , फिर भी लोग इस फर्जीवाड़े का शिकार  हो ही जाते है। आजकल Credit Card से जुड़े कई सारे scam होने के मामले सामने आ चुके है।

Credit Card Scam

अगर आप भी क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करते है तो आपको खाश कर सावधानी बरतने की जरुरत है , आजकल scammers लोगो को के फ़ोन पे मैसेज भेजते है की उनका Credit Card बकाया है , और इन्हे जल्द भरने की जरुरत है , इसी मैसेज के साथ एक लिंक भी मैसेज में अटैच होता है , जिससे Credit Card को चेक करने के लिए कहा जाता है। मैसेज दिखनने में पूरी तरह बैंक मैसेज की तरह रहता है और साथ ही TM-CMDSMS टाइटल दिया गया रहता है ताकि लोग इस मैसेज पर आसानी से विस्वास कर ले। लोग इस मैसेज को यही बिना देखे ना छोर दे इसीलिए इस मैसेज में URGENT REMINDER भी लिखा होता है। ऐसी में अगर कोई उस लिंक पे क्लिक करता है , उसी वक़्त वो scam का शिकार हो जाता है।

Credit Card Scam : किसी भी link पे क्लिक ना करे

आपके text मैसेज में कई सारे लिंक आते रहते है , और ये scammers की चाल हो सकती है , आपको urgent का रिमाइंडर दे कर आपके बैंक अकाउंट को खली करने के लिए। किसी भी लिंक पे click करने से पहले एक बार जरूर चेक करे की क्या वह ऑफिसियल अकाउंट से आया है या नहीं। देश भर से ऐसी कई सारे मामले आ चुके है जहा लोगो ने एक click के कारण लाखो रूपये बैंक से गवा चुके है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article