India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Apple और OpenAI की साझेदारी पर भड़के एलन मस्क बोले- हमारी कंपनियों में बैन होगा iPhone

02:50 PM Jun 11, 2024 IST
Advertisement

टेस्ला और SpaceX के CEO एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि अगर एप्पल आईओएस में चैटजीपीटी को जोड़ता है तो वह अपनी सभी कंपनियों में आईफोन के साथ कंपनी के अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स को बैन कर देंगे। एप्पल की ओर से सोमवार को आईओएस 18 पेश किया गया। इसकी मदद से यूजर्स सीरी और ओपन एआई से सवाल पूछ सकेंगे। एलन मस्क ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि अगर एप्पल ओपन एआई को ओएस स्तर पर जोड़ता है तो एप्पल के उपकरणों को मेरी कंपनियों में बैन कर दिया जाएगा। हम सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं स्वीकार करेंगे।

हम कंपनी के गेट पर आगुतंकों की जांच करेंगे- एलन मस्क

एलन मस्क ने आगे कहा कि हम कंपनी के गेट पर आगुतंकों की जांच करेंगे कि उनके पास एप्पल के उपकरण हैं या नहीं। अगर होंगे तो उन्हें वहीं स्टोर कर लिया जाएगा। कुछ एक्स यूजर्स ने कहा कि अब एक्स स्मार्टफोन लाने का समय आ गया है। हालांकि, एप्पल और ओपन एआई दोनों ने स्पष्टीकरण दिया है कि चैटजीपीटी को कोई सवाल, फोटो और दस्तावेज जाने से पहले यूजर्स की अनुमति ली जाएगी। एक यूजर जिसने लिखा था कि OpenAI आईफोन के डेटा को एक्सेस नहीं करेगा। इस पर मस्क ने कहा कि फिर इसे एक ऐप के रूप में छोड़ दें। यह एक बकवास है।

एक यूट्यूबर की पोस्ट पर मस्क ने दिया जवाब

एक्स पर यूट्यूबर मार्केस ब्राउनली की एक पोस्ट का जवाब देते हुए मस्क ने लिखा कि एप्पल की ओर से 'आपकी निजता की सुरक्षा' जैसे शब्दों का उपयोग किया गया है। वहीं, आपके डेटा को किसी थर्ड पार्टी AI को दिया जा रहा है। जिसे वे नहीं समझते हैं और स्वयं नहीं बना सकते हैं। ऐसे निजता की रक्षा बिल्कुल भी नहीं की जा सकती है। 'WWDC 2024' इंवेट में ऐपल की ओर से ChatGPT को आईओएस 18, iPadOS 18 और मैकओएस सिकोइया के साथ जोड़ा गया है। इसके बाद जब जरूरत होगी, तब सीरी चैटजीपीटी की मदद ले सकता है। सीरी द्वारा चैटजीपीटी को कोई सवाल भेजने से पहले यूजर्स से पूछा जाएगा। इसके बाद सीरी सीधे जवाब प्रस्तुत करेगा। कंपनी ने इसके अतिरिक्त कहा कि चैटजीपीटी आगे चलकर लिखने के टूल के रूप में आएगा, जिसकी मदद से यूजर्स कंटेंट जनरेट कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article