India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Elon Musk : दिमाग से कंट्रोल होगा स्मार्टफोन! एलन मस्क ने किया खुलासा

08:08 AM Jun 20, 2024 IST
Elon Musk
Advertisement

Elon Musk : टेक्नोलॉजी (Tech & Auto) के इस दौर में दुनिया में काफी तेजी से बदलाव हो रहे हैं। आजकल लगभग सभी फोन में AI की खूबियों पर खासा ध्यान दिया जा रहा है। बीते दिनों MWC 2024 के दौरान कई ऐसे फोन्स भी दिखाई दिए, जो मौजूदा फोन्स से काफी अलग थे। हाल ही में एलन मस्क (Elon Musk) ने एक्स पर पोस्ट के जरिए न्यूरालिंक के बारे में खुलासा किया है। आइए जानते है किस तरह न्यूरालिंक टेक्नोलॉजी के आने के बाद स्मार्टफोन्स में बदलाव देखने को मिल सकते है।

Highlights 

Elon Musk ने किया खुलासा

एलन मस्क (Elon Musk) का मानना है कि न्यूरालिंक ब्रेन चिप्स भविष्य में फोन्स की जगह ले सकते है। X में एक पोस्ट को रिप्लाई करते हुए उन्होंने लिखा है कि भविष्य में कोई फोन नहीं होगा, केवल न्यूरालिंक होगा। आपको बता दें कि एलन मस्क (Elon Musk) न्यूरालिंक के सीईओ भी हैं जो ब्रेन चिप तकनीक पर काम कर रही है। ये कंपनी 29 वर्षीय नोलैंड अर्बॉग पर पहला ह्यूमन ट्रायल भी कर रही है।

दिमाग से कंट्रोल होगा फोन

मस्क (Elon Musk) ने ऊपर कही बात एक पोस्ट की प्रतिक्रिया पर दी थी। इस पोस्ट में मस्क की एक AI-जनरेटेड पिक्चर है, जहां मस्क (Elon Musk) ने अपने माथे पर न्यूरल नेटवर्क डिजाइन के साथ एक फोन पकड़ा हुआ है और पूछा है कि क्या लोग अपने डिवाइस को विचारों के जरिए कंट्रोल करने के लिए न्यूरालिंक इंटरफेस इंस्टॉल करेंगे?

लोगों ने दी अजीबोगरीब प्रतिक्रिया

इस पोस्ट (Elon Musk) पर काफी सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक शख्स ने लिखा है कि ‘लव यू एलन (Elon Musk) लेकिन भाई, मैं अपने दिमाग में कुछ भी नहीं इंस्टॉल करूंगा। यह मेरे लिए बिल्कुल भी सही नहीं है भाई. जबकि दूसरे ने लिखा, ‘यह बहुत ही अजीब होने वाला है।’

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article