India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

OpenAI Sora के लॉन्च के बाद एलन मस्क का सामने आया रिएक्शन

11:57 AM Feb 17, 2024 IST
Advertisement

चैटजीपीटी बनाने वाली कंपनी ओपन एआई ने हाल ही में OpenAI Sora लटन्च किया है। इस टूल पर एलन मस्क का बेबाक रिएक्शन सामने आया है। मस्क का Sora के लॉन्च पर ये रिएक्शन चर्चा का विषय बन गया है। ओपन एआई के साथ एलन मस्क भी काम कर चुके हैं तब इसका मकसद एक नॉन प्रोफिटेबल कंपनी रूप में काम करना था। लेकिन अब इसका रवैया बदल गया है जिस से मस्क हमेशा खफा दिखाई देते हैं। आइए इस बारे में जानते हैं।

एलन मस्क ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

एलन मस्क ओपनएआई पर पहले भी तंज कसते नजर आए हैं। जिसकी वजह है कि साल 2018 में एलन मस्क ओपनएआई (OpenAI) से अलग हो गए थे और इसके बाद से ही मस्क इस कंपनी से जुड़े कई तथ्यों पर बात करते हैं। हाल ही में मस्क के द्वारा एक स्क्रीनशॉट X अकाउंट पर साझा किया गया है। इसमें इन्होंने लिखा है कि एक व्यक्ति एक गैर-लाभकारी ओपन सोर्स कंपनी को लाभ कमाने वाली क्लोज्ड सोर्स कंपनी में बदल रहा है।

OpenAI से खफा हैं एलन मस्क

एलन मस्क इससे पहले भी कई बार ओपनएआई के बदलते स्वरूप पर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा था "ओपनएआई को एक ओपन सोर्स के रूप में बनाया गया था (यही कारण है कि मैंने इसे "ओपन" एआई नाम दिया था), यह एक गैर-लाभकारी कंपनी है जो Google के प्रतिकार के रूप में काम करेगी, लेकिन अब यह एक क्लोज्ड स्रोत बन गई है।

मस्क आगे ट्वीट में कहा कि अधिकतम-लाभकारी कंपनी प्रभावी रूप से Microsoft द्वारा नियंत्रित हैं। जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं जैसा मेरा इरादा था, मस्क ने एक बार फिर से इस पर सवाल उठाया है क्योंकि ओपनएआई ने आज सोरा नामक अपने नए एआई मॉडल का अनावरण किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article