India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Free 5G सर्विस होगी बंद, Jio और Airtel यूजर्स के लिए जल्द लॉन्च हो सकते हैं प्लान

10:46 AM Jan 15, 2024 IST
Advertisement

(Airtel vs Jio 5G Speed ) Jio और Airtel: भारत में टेलीकॉम उपयोगकर्ता पिछले कई महीनो से 5G सवययों का लाभ मुफ्त में उठा रहे थे , क्योंकि Jio और Airtel ने अपने उपयोगकर्ताओं को नि: शुल्क 5G सेवा प्रदान कर रहे हैं, लेकिन अब उहने इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए भुगतान करना पद सकता है। भारत में 5जी सेवा को लागू हुए कई महीने बीत चुके है गए हैं, जिसमें Airtel और Jio ने 5G सेवा भारत में सबसे पहले शुरूआत की थी। लेकिन अभी दोनों कंपनियों से किसी ने भी अब तक 5G के लिए कोई प्लान जारी नहीं किए है। लेकिन फिर भी उपयोगकर्ता 5G स्पीड वाले नेटवर्क का लाभ उठा रहे हैं।

अब नहीं होगी 5G सेवा निशुल्क (Airtel vs Jio 5G Speed)

(Airtel vs Jio 5G Speed)  वास्तव में, Jio और Airtel ने अपने उपयोगकर्ताओं को 5G सेवा का लाभ दिखाने के लिए पिछले कई महीनों से मुफ्त में UNLIMITED 5G सेवा दे रही थी। साथ ही कुछ चयनित उपयोगकर्ताओं को 4G रिचार्ज करवाने पर मुफ्त में अनलिमिटेड 5G सेवा भी उपलब्ध थी, हलाकि अब ऐसा नहीं होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार,UNLIMITED 5G सेवा शीघ्र ही समाप्त हो सकती है। रिपोर्ट में ये भी बतया गया है की, Jio और Airtel कंपनियां अब अलग-अलग 5G कनेक्टिविटी प्लान्स को प्रस्तुत कर सकती हैं। कहा जा रहा है की 5G प्लान्स की कीमत 4G प्लान्स की कीमत से 5 -10% तक का इसाफा हो है।

कब होंगे 5G प्लान्स लॉन्च ?

एक रिपोर्ट के अनुसार, टेलीकॉम इंडस्ट्री के विशेषज्ञयो ने कहा है कि Jio और Airtel 2024 में जून 2024 से दिसंबर 2024 के बीच में अपने-अपने 5G सेलुलर प्लान्स को लॉन्च कर सकती हैं। 5G प्लान्स को खरीदने के लिए उपयोगकर्ताओं को 10% तक अधिक रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं, और 5G प्लान्स में 4G प्लान्स की तुलना में 30% तक अधिक इंटरनेट डेटा दिया जा सकता है। इसके अलावा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 2024 में कंपनियां 5G प्लान्स को लॉन्च करने के साथ-साथ 4G प्लान्स की रेट में भी बढ़ोतरी करने की योजना बना रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article