India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ChatGPT यूजर्स के लिए खुशखबरी, आएगा Google Assistant जैसा फीचर

08:58 AM Jan 06, 2024 IST
Advertisement

ChatGPT New Feature: आज के समय में लगभग हर काम फोन की मदद से किया जा सकता है। फोन के कुछ एप्स ने इस काम को और भी आसान बना दिया है। Google Assistant जैसे एप्स से हम बिना फोन को छुए भी अपना काम कर सकते हैं। ChatGPT भी अपने यूजर्स के लिए कुछ ऐसा ही फीचर लाने की तैयारी में है। आइए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

Google Assistant जैसी सुबिधा

जनरेटिव एआई टेक्नोलॉजी आधारित प्लेटफॉर्म ChatGPT इन दिनों गूगल असिस्टेंट जैसी सुविधा चैट जीपीटी एप में भी देने की प्लानिंग कर रही है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट से पता चलता है कि एंड्रॉइड यूजर्स को जल्द न्यू असिस्टेंट फीचर मिलेगा। जिससे वह गूगल असिस्टेंट एप की तरह ही काम करवा पाएंगे। बता दें, गूगल असिस्टेंट की तरह काम करने वाले कुछ चर्चित एप पहले से ही मौजूद हैं, जिनमें माइक्रोसॉफ्ट कॉर्टाना और अमेजन अलेक्सा शामिल हैं। इनके अलावा भी कई ऐसे एप हैं जो ये काम करते हैं।

कब मिलेगा Assistant Feature?

रिपोर्ट् में दी गई जानकारी के अनुसार चैट जीपीटी के द्वारा संकेत दिया गया है कि चैट जीपीटी एप यूज करने वाले यूजर्स को असिस्टेंट फीचर मिल सकता है। डिफॉल्ट असिस्टेंट के साथ सपोर्ट असिस्ट की एक टैगलाइन भी इस दौरान सामने आई है। जिससे उम्मीद की जा रही है कि प्लेटफॉर्म निकट भविष्य में इस फीचर को अपने यूजर्स के लिए दे सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article