India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google ने 5 अरब डालर देकर, गोपनीयता मामले को निपटाने पर जताई सहमती

08:30 AM Jan 01, 2024 IST
Advertisement

Google $5 Billion Settlement: Google का इस्तेमाल हम सभी करते हैं, ये यूजर्स के डाटा की सुरक्षा का दावा भी करता है लेकिन Google पर 2020 में मामला में दायर किया गया था। आरोप है कि गूगल क्रोम ब्राउजर में Incognito Mode (प्राइवेट मोड) का इस्तेमाल करने वालों पर भी नजर रख रहा है। अब कम्पनी गोपनीयता मामले को 5 बिलियन डॉलर में निपटाने पर सहमत हो गया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

गूगल पांच अरब डालर के गोपनीयता मामले को सुलझाने पर सहमत हो गया है। इसमें आरोप लगाया गया था कि गूगल क्रोम ब्राउजर में Incognito Mode (प्राइवेट मोड) का इस्तेमाल करने वालों की भी निगरानी करता है।

वह इसमें उनके इंटरनेट प्रयोग को ट्रैक करता है। यह मामला वर्ष 2020 में दायर किया गया था। इसमें वादी ने आरोप लगाया था कि गूगल यह विश्वास दिलाकर कि प्राइवेट मोड में वह इंटरनेट प्रयोग की निगरानी नहीं करता, उपभोक्ताओं को बड़गला रहा है।

इसमें कहा गया था कि गूगल की विज्ञापन सहित अन्य तकनीक उपभोक्ताओं की ओर से प्राइवेट मोड के प्रयोग के बावजूद वेबसाइट विजिट और उसकी अन्य हरकतों पर नजर रखती है।

गौरतलब है कि मामले को सुलझाने पर गुरुवार को सहमति बनी है। लेकिन इसे संघीय जज की ओर से अनुमति जरूरी है। हालांकि, इसमें क्या सहमति बनी है इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है। गूगल की ओर से इस मामले में अभी कोई टिप्पणी नहीं की गई है।`

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article