India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google ने भारत सहित छह देशों में 'AI ओवरव्यू' फीचर लाने का किया ऐलान

07:26 AM Aug 16, 2024 IST
Advertisement

Google : टेक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने गुरुवार को भारत सहित छह देशों में 'एआई ओवरव्यू' फीचर लाने की घोषणा की। भारत में कंपनी अंग्रेजी और हिंदी में 'एआई ओवरव्यू शुरू कर रही है और साथ ही देश में पहली बार लोकप्रिय फीचर्स भी पेश कर रही है, जिन्हें सर्च लैब्स प्रयोग के दौरान खूब सराहा गया था।

Highlight : 

गूगल ने 'AI ओवरव्यू' फीचर लाने का किया ऐलान

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "यह आपको भाषा टॉगल बटन के साथ अंग्रेजी और हिंदी परिणामों के बीच आसानी से स्विच करने में मदद करेगा, और 'सुनो' बटन पर टैप करके टेक्स्ट-टू-स्पीच के साथ प्रतिक्रियाओं को सुनने में मदद करेगा।" इसे भारत, यूनाइटेड किंगडम, जापान, इंडोनेशिया, मैक्सिको और ब्राजील में शुरू किया जा रहा है।

देश में पहली बार लोकप्रिय फीचर्स पेश

सर्च के उत्पाद प्रबंधन की वरिष्ठ निदेशक हेमा बुदराजू ने कहा कि परीक्षण के दौरान हमने देखा कि भारतीय उपयोगकर्ता अन्य देशों की तुलना में एआई ओवरव्यू के जवाबों को अधिक बार सुनते हैं। बुदराजू ने कहा, "हम खोज करते समय प्रासंगिक वेबसाइटों की जांच करने के लिए और अधिक तरीके पेश कर रहे हैं। डेस्कटॉप पर एआई अवलोकन के लिए दाहिने हाथ के लिंक डिस्प्ले के साथ ऊपरी दाईं ओर साइट आइकन पर टैप करके मोबाइल पर भी पहुंचा जा सकता है।"

लोगों के लिए साइटों पर जाना और भी आसान

बुदराजू ने कहा कि जैसे-जैसे हम एआई को विकसित करते हैं, हम विभिन्न स्रोतों से लोगों को जानकारी तक पहुंचने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। गूगल ने कहा, "सर्च को बेहतर बनाने और बढ़ाने पर हमारा निरंतर ध्यान हमें वेब पर अधिक योग्य ट्रैफिक भेजने की सहूलियत देता है।" कंपनी एआई ओवरव्यू के टेक्स्ट के भीतर सीधे प्रासंगिक वेब पेजों के लिंक जोड़ने का भी परीक्षण कर रही है। इससे लोगों के लिए क्लिक करना और उन साइटों पर जाना और भी आसान हो जाता है, जिनमें उनकी रुचि है।

(Input From IANS)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article