India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google Chrome का पासवर्ड protection tool अब स्वचालित रूप से background में चलेगा

02:22 PM Dec 25, 2023 IST
Advertisement

Google अपने सुरक्षा गेम को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश कर रहा है। नए डेवलेपमेंट की बात करें तो, क्रोम के लिए कंपनी की सुरक्षा जांच सुविधा, जो अन्य चीजों के अलावा, यह देखने के लिए इंटरनेट की जांच करती है कि क्या आपके किसी भी सेव किए गए पासवर्ड से छेड़छाड़ की गई है, अब डेस्कटॉप पर "पृष्ठभूमि में स्वचालित रूप से चलेगा।

साइट अनुमतियों पर भी नज़र

लगातार जांच का मतलब यह हो सकता है कि उपयोगकर्ताओं को पासवर्ड के बारे में सचेत किया जाता है कि उन्हें पहले की तुलना में जल्द ही बदलना चाहिए। सुरक्षा जांच उन खराब एक्सटेंशन या साइट अनुमतियों पर भी नज़र रखती है जिन्हें उपयोगकर्ताओं को देखने की आवश्यकता होती है, और वे क्रोम के तीन-बिंदु मेनू से सुरक्षा जांच अलर्ट पर कार्य कर सकते हैं।

टैब समूहों के लिए एक आगामी सुविधा

इसके अलावा, Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि यदि उपयोगकर्ताओं ने कुछ समय से साइट का दौरा नहीं किया है तो सुरक्षा जांच किसी साइट की अनुमतियों को रद्द कर सकती है। Google ने क्रोम के टैब समूहों के लिए एक आगामी सुविधा की भी घोषणा की, डेस्कटॉप पर भी: क्रोम उपयोगकर्ताओं को टैब समूहों को सहेजने देगा ताकि उपयोगकर्ता उन समूहों का उपयोग सभी डिवाइसों में कर सकें,

Chrome डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध

यात्रा के दौरान घर पर पीसी और लैपटॉप के बीच जाने पर उपयोगी हो सकते हैं।
Google के अनुसार, यह सुविधा "अगले कुछ हफ्तों में" शुरू हो जाएगी। स्वचालित सुरक्षा जांच सुविधा अब विश्व स्तर पर Chrome डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो रही है।

Advertisement
Next Article