India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जानें Google ड्राइव पर फोटो अपलोड करने का आसान तरीका

11:08 AM Oct 10, 2024 IST
Advertisement

Google Drive: गूगल ड्राइव पर डेटा का बैकअप लेने से काफी फायदा होता है। आपका डेटा गूगल ड्राइव पर अपलोड हो जाने पर ये फाइल हमेशा के लिए सेफ हो जाती है। अगर आप गूगल ड्राइव पर डेटा अपलोड करना नहीं जानते तो यहां पूरा प्रोसेस समझें।

Google ड्राइव पर फोटो अपलोड

मोबाइल में अधिक स्पेस नहीं होने की वजह से अपनी और दोस्तों की तस्वीरें डिलीट कर देते हैं, तो फिर आप इंटरनेट का इस्तेमाल करने में कहीं न कहीं चूक कर रही हैं। इंटरनेट की दुनिया में एक से एक बेहतरीन उपयोगी टूल्स है जहां आप आसानी से फ्री में हजारों फोटो स्टोर कर सकते हैं। गूगल द्वारा फ्री में दी जाने वाली 'गूगल ड्राइव फोटो स्टोर एप' में आसानी से आप अपनी तस्वीरों को स्टोर कर सकते हैं। यहां जानें आसान तरीका।

डेस्कटॉप में, गूगल ड्राइव पर फाइलें- फोल्डर अपलोड

एंड्रॉयड में ड्राइव पर अपलोड

इसके लिए सबसे पहले अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन Google डिस्क ऐप्लिकेशन ओपन करें, यहां पर ऐड के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब अपलोड के ऑप्शन पर जाएं, इसके बाद वो फाइल सलेक्ट करें जिसे आप अपलोड करना चाहते हैं, अपलोड की फाइल्स आपको माई ड्राइव के ऑप्शन में शो होगी। ये फाइल्स आपको तब तक शो होती रहेंगी जब तक की आप इन्हें मूव नहीं करते।

iPhone और iPad पर गूगल ड्राइव

iPhone या iPad पर गूगल ड्राइव फोटो, वीडियो और फाइल अपलोड करने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस अपने डिवाइस में गूगल ड्राइव ओपन करना है। ऐड के ऑप्शन पर क्लिक करना है, अपलोड पर जाएं, और वो फाइल सलेक्ट करें जिसे अपलोड करना चाहते हैं, फोटो या वीडियो अपलोड करना चाहते हैं तो, फोटो और वीडियो के ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद अपलोड के ऑप्शनपर क्लिक करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article