India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google ने कर्मचारी को नौकरी छोड़ने से रोकने के लिए दिया 300% का सैलरी हाइक, इस सेक्टर में करता था काम

08:46 AM Feb 20, 2024 IST
Advertisement

Google 300% Salary Hike Offer : कुछ कंपनियाँ टेक्नोलॉजी में बेहतर और अच्छी स्किल्स रखने वाले लोगों को अपने साथ रखने के लिए और उनसे काम करवाने के लिए बहुत ज्यादा पैसा देने को भी तैयार हो जाते हैं। हाल ही में ऐसा कुछ Google ने एक कर्मचारी को दूसरी कंपनी में जाने से रोकने के लिए सैलरी में बड़ी हाइक देकर किया हैं।

Google 300% Salary Hike Offer

जी हाँ, आपको बता दें कि AI स्टार्टअप Perplexity AI में नौकरी के लिए चुने गए अपने एक एम्पलॉई को Google ने भारी सैलरी ऑफर दे दिया हैं। यहां भारी सैलरी से हमारा मतलब 300% के सैलरी हाइक से है।

Artificial Intelligence

कर्मचारी सीधे तौर पर AI पर काम नहीं कर रहा था, बल्कि रिसर्च टीम (Google 300% Salary Hike Offer) का हिस्सा था। इस बात का खुलासा खुद Perplexity AI के CEO अरविंद श्रीनिवास ने बिग टेक्नोलॉजी पॉडकास्ट पर किया है।

पर्प्लेक्सिटी एआई के CEO ने किया बड़ा खुलासा

Sundar Pichai

पर्प्लेक्सिटी एआई के CEO ने पॉडकास्ट पर एक किस्सा शेयर (Google 300% Salary Hike Offer) करते हुए कहा कि कैसे Google एक व्यक्ति को दूसरी किसी नई कंपनी में शामिल होने के बजाय अपनी कंपनी में बने रहने के लिए एक बड़ा सैलरी हाइक ऑफर पेश करता हैं।

Technology Sector

इससे पता चलता है कि बड़ी टेक कंपनियां असल में महत्वपूर्ण लोगों को अपनी टीम में रखने के लिए क्या कुछ कर सकती हैं। लेकिन यह हाल में जो हो रहा है उससे भी अलग है, जहां ज्यादा वेतन वाली नौकरियों वाले कई लोग अपनी नौकरियां (Google 300% Salary Hike Offer) खो रहे हैं क्योंकि वे यह साबित नहीं कर पा रहे हैं कि वे उस पैसे के लायक हैं जो उन्हें दिया जाता है। ये इंडस्ट्री भर में छंटनी की चली नई लहर के बिल्कुल उल्टा हैं।

कितने लोगों ने खोई अपनी नौकरियां

Salary Hike Offer

जनवरी 2024 में टेक इंडस्ट्री में 32,000 नौकरियों में कटौती की गई है। जबकि अलग-अलग क्षेत्रों में हजारों लोगों ने अपनी नौकरियां खो दीं है। Google के प्रमुख, सुंदर पिचाई ने अपने कर्मचारियों से कहा कि अधिक नौकरियों (Google 300% Salary Hike Offer) में कटौती हो सकती है क्योंकि उन्हें महत्वपूर्ण चीजों के लिए अपने पैसे का बुद्धिमानी से इस्तेमाल करने की जरुरत है।

कैसे होता है कर्मचारियों का चयन

CEO Sundar Pichai

कभी-कभी कंपनियों को अपने वर्तमान कर्मचारियों (Google 300% Salary Hike Offer) को बनाए रखने में मुश्किल होती है क्योंकि अन्य कंपनियां उन्हें असल में अच्छे सैलरी पैकेज ऑफर करती हैं। लेकिन साथ ही इन कंपनियों को कुछ नौकरियों से भी छुटकारा पाना होगा। यह भ्रमित करने वाला हो सकता है क्योंकि ऐसा लगता है कि वे कुछ कर्मचारियों को रखना चाहते हैं लेकिन कुछ को जाने भी देना चाहते हैं।

Google 300% Salary Hike Offer

यह हैरान करता है कि वे कैसे तय करते हैं कि किसको रखना है और किसे छोड़ना है, क्या तकनीकी काम (Google 300% Salary Hike Offer) करने के लिए अभी भी पर्याप्त लोग होंगे, और वे कैसे तय करते हैं कि कौन अच्छा काम कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article