India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google बंद कर रहा है ये App, जल्दी करे अपना डाटा ट्रांसफर

03:38 PM Jan 23, 2024 IST
Advertisement

Google: गूगल ने की एक बड़ी घोषणा और उसने कहा है कि वह 2 अप्रैल 2024 से अपनी पॉडकास्ट सेवा को बंद करेगी। Google ने इस सेवा को बंद करने से पहले उपयोगकर्ताओं को डेटा ट्रांसफर की सुविधा भी प्रदान की है। अगर आपने इसमें कुछ सेवाएं सहेजी हैं, तो आप उन्हें दूसरे पॉडकास्ट एप्लीकेशन में ट्रांसफर कर सकते हैं।

क्यों हो रही है कंपनी बंद:

 

Google ने पिछले साल सितंबर में इस निर्णय की घोषणा की थी क्योंकि ज्यादातर लोग पॉडकास्ट्स को यूट्यूब के माध्यम से सुन रहे हैं। एक अद्यतित सर्वे के अनुसार, अमेरिका में 23% हफ्ते के पॉडकास्ट उपयोगकर्ताओं के लिए यूट्यूब सबसे लोकप्रिय सेवा है, जबकि Google पॉडकास्ट का उपयोग केवल 4% लोग करते हैं।

ट्रांसफर करें अपना डेटा:

Google ने बताया है कि अगर आपने इस एप्लीकेशन में सेवें सहेजी हैं, तो आप इन्हें दूसरे पॉडकास्ट एप्लीकेशन में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी सुविधा हो, गूगल ने उपयोगकर्ताओं को डेटा ट्रांसफर के लिए सुझाव दिया है।

ट्रांसफर प्रक्रिया का आसान तरीका:

यूट्यूब म्यूजिक में डेटा ट्रांसफर करने के लिए, आपको पहले गूगल पॉडकास्ट ऐप में जाकर एक्सपोर्ट सब्सक्रिप्शन पर क्लिक करना होगा। यहां, आपको दो विकल्प मिलेंगे: पहला यूट्यूब म्यूजिक और दूसरा अन्य कोई ऐप, जिसमें से आपको यूट्यूब म्यूजिक एप्लीकेशन को चुनना होगा। इसके बाद, आपको यूट्यूब म्यूजिक में आकर अपनी ईमेल आईडी कन्फर्म करनी होगी और फिर आपको आरएसएस फीस को ऐड करने के लिए एग्री के बटन पर क्लिक करना होगा। प्रोसेस पूरा होने के बाद, आपको लाइब्रेरी के अंदर पॉडकास्ट्स दिखने लगेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article