India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google Maps Secret Features: Google Map के यह 5 सीक्रेट फीचर्स बना देंगे आपको Pro, जानिए क्या है फीचर्स

05:15 PM Apr 07, 2024 IST
Google Maps
Advertisement

Google Maps Secret Features: आज के समय में गूगल मैप लोगों की जरूरत बन चुका है, इसी के चलते Google Map से जुडी जानकारी भी आपको होनी ही चाहिए। किसी को लोकेशन (Google Maps Secret Features) भेजनी हो या रास्ता तलाशना हो, गूगल मैप इन दोनों ही हालातों में बड़ी मदद करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल मैप में कुछ ऐसे फीचर्स भी मिलते हैं, जो बहुत काम के हैं।

Google Maps

क्या है पहला फीचर्स?

गूगल के पहले फीचर का नाम Street View Time Travel है। इसमें आप पुराने समय को लेकर यह देख सकते हैं कि पुराने (Google Maps Secret Features) टाइम में कोई लोकेशन कैसी दिखती थी। हालांकि यह कुछ ही जगहों के लिए मिलता है।

Google Maps

क्या है दूसरा फीचर?

दूसरा फीचर Offline Navigation Feature है. इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप इसकी मदद से बिना इंटरनेट (Google Maps Secret Features) के भी किसी जगह की लोकेशन आसानी से पता कर सकते हैं। इसके लिए आपको पहले से जगह को मैप में डाउनलोड करना होगा।

Google Maps

क्या है तीसरा फीचर?

तीसरा फीचर एआई से जुड़ा हुआ है। इसमें आप ट्रेवल करते समय जेमिनी एआई की मदद से अपने डेस्टिनेशन (Google Maps Secret Features) को नेविगेट कर सकते हो। ये नेविगेशन वॉयस कमांड की मदद से किया जा सकता है।

Google Maps

क्या है चौथा फीचर?

चौथा फीचर इलेक्ट्रिक व्हीकल सेटिंग फीचर है, जो कि बेहद काम का है। इसकी मदद से आप अपने ईवी व्हीकल के लिए चार्जिंग स्टेशन को आसानी से लोकेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल मैप (Google Maps Secret Features) पर चार्जर टाइप सर्च करना होगा और इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन नियर लिखकर भी सर्च करना होगा।

Google Maps

क्या है आखरी फीचर?

पांचवें फीचर में आप गूगल मैप (Google Maps Secret Features) की मदद से किसी भी होटल में अपने लिए डिनर टेबल को बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल मैप पर जाकर नियर बाय होटल सर्च करना होगा। आपको रेस्टोरेंट की एक लिस्ट मिल जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article