India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google Messages में 7 नए फीचर्स, मैसेजिंग होगा और भी मजेदार और इंटरैक्टिव

01:00 PM Dec 03, 2023 IST
Advertisement

Google Messages का इस्तेमाल करने वालो के लिए खुशखबरी, गूगल मैसेज के 1 बिलियन आरसीएस यूजर्स होने पर कंपनी ने इन यूजर्स के लिए नए 7 फीचर लांच किये है। इन नए फीचर्स के साथ, गूगल मैसेज एक बेहतर और अधिक शक्तिशाली मैसेजिंग ऐप बन गया है। ये फीचर्स मैसेजिंग को और भी मजेदार और इंटरैक्टिव बनाएंगे, जिससे आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ जुड़ने का एक नया तरीका पा सकेंगे।

 

ये है Google Messages के नए कमाल के फीचर

Screen Effects : अब मैसेज को एनिमेशन के साथ विजुअल डिस्प्ले में बदल सकते है , जैसे की अगर आप किसी को I love you जैसे मैसेज भेजते हो तो, चाट में हार्ट दिखेंगे।

Custom Bubbles : अब मैसेज का बैकग्राउंड कलर आप बदल सकते है , सभी कनेक्टेड चैट्स में आप अलग बैकग्राउंड कलर और बबल्स को चेंज कर सकते है।
Reaction Effects: किसी भी मैसेज पर रिएक्ट करने के लिए, मैसेज को लंबे समय तक दबाएं और फिर इमोजी का चयन करें। रिएक्शन इफेक्ट्स के साथ, मैसेज बबल के पास एक एनिमेशन दिखाई देगा।

Animated Emoji: एनिमेटेड इमेजी भेजने के लिए, मैसेजिंग इंटरफ़ेस में ( ) बटन पर टैप करें और फिर "इमेज" चुनें। फिर, आप अपने गैलरी से एनिमेटेड इमेज का चयन कर सकते हैं या Google खोज से खोज सकते हैं।

Profiles: अपनी प्रोफाइल सेटिंग्स को बदलने के लिए, मैसेजिंग इंटरफ़ेस में अपने नाम पर टैप करें। फिर, आप अपना नाम, फोटो और फोन नंबर बदल सकते हैं।

Voice Moods: अपने वॉइस मैसेज को वॉइस मूड के साथ भेजने के लिए, रिकॉर्डिंग शुरू करने से पहले वॉइस मूड का चयन करें। फिर, रिकॉर्डिंग करें और भेजें।

Photomoji : अब किसी भी फोटो को मैसेज में एक इमोजी की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 

Advertisement
Next Article