India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google pay Shortcut Payment: इन Tricks की मदद से फटाफट करें पेमेंट

08:45 AM Dec 28, 2023 IST
Advertisement

कुछ ही सालों में UPI और ऑनलाइन पेमेंट लोगों के लिए बहुत ही आम बात हो गई है और कंपनियां अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट पेश करती रहती है। इसी सिससिले को जारी रखते हुए गूगल का पेमेंट ऐप अपने कस्टमर्स के लिए नया फीचर ला रहा है। इसकी मदद से आप आसानी से फोन के होम स्क्रिन पर शॉटकर्ट जोड़कर तुरंत पेमेंट कर सकते हैं।

पेमेंट का Shortcut तरीका

आमतौर पर आप इन पेमेंट को करने के लिए सबसे पहले ऐप में जाते हैं और अपनी सुविधा के अनुसार नंबर या QR कोड के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। मगर इस प्रक्रिया में आपको कुछ मिनटों का समय लगता है। ऐसे में अगर हम कहें कि आप कुछ ही सेकेंड्स में बिना ऐप खोलें आसानी से GPay से पेमेंट कर सकते हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

स्कैन QR Code शॉर्टकट

अपना समय बचाने के लिए, बिना ऐप को खोलें आसान पेमेंट करने के लिए बस अपने स्मार्टफोन की होम स्क्रीन पर स्कैन ऐनी क्यूआर कोड शॉर्टकट को जोड़कर पेमेंट कर सकते हैं।
इससे आपको वन-क्लिक यूपीआई पेमेंट की सुविधा मिलती है।

ऐसे एड करें QR Code शॉर्टकट

 

यह लोग कर सकते हैं इस्तेमाल

ये नई सुविधा उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है, जो दिन भर में 5 से अधिक यूपीआई पेमेंट करते हैं। इससे आपके समय की बचत होती है और आसानी से पेमेंट हो जाती है। ये प्रक्रिया सुरक्षित है, क्योंकि इसके लिए आपको पिन कोड का इस्तेमाल करना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों लिके ए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article