India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google Play Store Block Apps : आखिर Google Play Store ने 20 लाख से ज्यादा ऐप्स को क्यों किया ब्लॉक

08:10 AM May 04, 2024 IST
Google Play Store Block Apps
Advertisement

Google Play Store Block Apps : गूगल ने Google Play Store की सुरक्षा को बढ़ा दिया है। बता दें गूगल ने कि नीति उल्लंघन के कारण 2023 में 2.28 मिलियन से अधिक ऐप्स को पब्लिश करने से रोक दिया था। इसके अलावा टेक जायंट ने जानकारी दी है कि गूगल ने 3,33,000 ऐसे गूगल प्ले अकाउंट्स को पहचानकर ब्लॉक किया है जिन्होंने मैलवेयर और धोखाधड़ी वाले ऐप्स अपलोड किए थे या बार-बार हो रहे गंभीर नीति उल्लंघन से जुड़े थे।

Highlights

Google ने ऐप स्टोर उठाए कदम

Google Play Store Block Apps

Google ने अपने ऐप स्टोर को और सुरक्षित बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं। कंपनी अब यह रियल टाइम में स्कैन करके आपके डिवाइस को हानिकारक ऐप्स से बचाएगा। इसके अलावा उन्होंने कुछ ऐप डेवलपर्स के लिए नियम भी बदले हैं, जैसे अब AI वाले ऐप्स को स्पष्ट रूप से बताना होगा कि वे असली हैं या नहीं और ऐप्स में परेशान करने वाले नोटिफिकेशन्स भी कम आएंगे। कुल मिलाकर, Google Play Store अब ज्यादा सुरक्षित और बेहतर हो गया है।

एंड्रॉइड यूजर्स को दी सलाह

Google Play Store Block Apps

Google आने वाले सालों में अपने Play Store के नियमों को और सख्त बनाने के लिए काम कर रहा है। साथ ही, एंड्रॉइड यूजर्स को अपने फोन के बैकग्राउंड में चलने वाले डेटा पर नजर रखने की सलाह दी है। जिससे किसी भी संदिग्ध ऐप को पकड़ने में आसानी होगी। इसके अलावा आपको यह भी देखना होगा कि आपके इंस्टॉल किए गए ऐप्स को कौन सी पर्मिशंस मिली हुई हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 

Advertisement
Next Article