India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google ने उठाया बड़ा कदम, 1 सितंबर से बंद हो जाएंगे ये Apps

07:30 AM Aug 23, 2024 IST
Advertisement

Google: गूगल (Google) दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है जिसकी मदद से लोगों के काम काफी आसान हो जाते हैं। लेकिन अब गूगल 1 सितंबर से अपनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव करने जा रहा है।

Google ने उठाया बड़ा कदम

Google: गूगल (Google) दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है जिसकी मदद से लोगों के काम काफी आसान हो जाते हैं। लेकिन अब गूगल 1 सितंबर से अपनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। इस पॉलिसी में बदलाव का असर गूगल प्ले स्टोर पर देखने को मिलेगा। बता दें कि देश में लोग स्पैम से काफी परेशान रहते हैं। इसी को देखते हुए गूगल ने कई कदम उठाए हैं. इस बदलाव से यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिलेगा। बता दें कि गूगल ने 1 सितंबर से गूगल अपने प्ले स्टोर (Google Play Store) से हजारों की संख्या में लो क्वॉलिटी वाले ऐप्स को हटाने का फैसला लिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने यह फैसला क्वालिटी कंट्रोल को ध्यान में रखते हुए लिया है. यह सिक्योरिटी और प्राइवेसी से भी जुड़ा हुआ है. माना जा रहा है कि लो बिल्ड क्वालिटी और खराब डिजाइन वाले ऐप्स मालवेयर का सोर्स हो सकते हैं. यह यूजर्स की पर्सनल जानकारी को चुराने का भी काम करते हैं। इसीलिए गूगल ने अब ऐसे ऐप्स को हटाने का फैसला लिया है।

क्या है इसकी वजह?

आपको बताते चलें कि गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद कई ऐप से फ्रॉड की खबरें सामने आ रही हैं. वहीं एक मामला है कि क्रिप्टो ऐप डाउनलोड करने पर यूजर के साथ फ्रॉड हो गया. इसी मामले के बाद से ही गूगल ने सख्ती दिखाते हुए यह फैसला लिया है. हालांकि पहले भी गूगल ने ऐप्स को लेकर फैसले लिए थे. लेकिन अब पॉलिसी में बदलाव से इसका असर बड़े पैमाने पर देखने को मिल सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article