India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google क्रोम यूजर्स को देगा Real Time Protection की सुविधा

04:25 PM Mar 15, 2024 IST
Advertisement

Chrome New Feature: Google अपने यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए नए-नए अपडेट लाता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी क्रोम को लेकर एक नया फीचर पेश करने वाली है। जिससे क्रोम पर ब्राउजिंग करना और भी आसान हो जाएगा। दरअसल, अब क्रोम यूजर्स को रियल टाइम प्रोटेक्शन फीचर का लाभ उठा सकेंगे, जो फर्जी वेबसाइट्स और यूजर्स की प्राइवेसी के लिए काम करेगा। आइए इस फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

Chrome यूजर्स की बढ़ेगी सिक्योरिटी

मलेशियस वेबसाइट्स और प्राइवेसी के लिए यह फीचर काम करेगा। रियल टाइम प्रोटेक्शन फीचर जो कि पूरी तरह से फिशिंग के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए गूगल ने Chrome यूजर्स के लिए पेश किया गया है। यह फीचर यूजर्स की सेफ ब्राउजिंग सुनिश्चित करेगा। आपको बता दें कि इससे यूजर्स की सिक्योरिटी 25 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी।

 

हाल ही में क्रोम यूजर्स के लिए स्टैंडर्ड सेफ ब्राउजिंग मोड भी पेश किया गया था, जो काफी हद तक यूजर्स की सिक्योरिटी सिक्योरिटी करता है और गूगल का नया फीचर साइट्स के URL और सर्वर साइट्स को लिस्ट करेगा। यह सुविधा यूजर्स को रियल टाइम में मिलेगी।

फीचर में AI भी होगा इंटीग्रेट

यूजर्स की सिक्योरिटी को प्रोटेक्ट करने के लिए गूगल ने फास्टली (कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क पार्टनर) के साथ भी पार्टनरशिप की है। ये दोनों मिलकर यूजर को किसी भी सर्वर पर भेजने से पहले URL और IP एड्रेस की जांच करेंगे। इससे क्रोम और सेफ ब्राउजिंग सर्वर के बीच सिक्योरिटी बढ़ेगी।

गूगल का रियल टाइम प्रोटेक्शन फीचर कई मामलों में क्रोम को सिक्योर ब्राउजर बनाएगा। बता दें क्रोम के इनहांस प्रोटेक्शन मोड में यूजर्स को एडिशनल सेफगार्ड्स, AI बेस्ड क्लासिफिकेशन मिलते हैं जो कि फेक और मलेशियल सर्वर से यूजर्स को सिक्योर रखते हैं।

इस महीने कर सकेंगे इस्तेमाल?

गूगल का रियल टाइम प्रोटेक्शन फीचर इस महीने के अंत तक डेस्कटॉप, IOS और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article