India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एप्पल यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, कैमरे में आया ये शानदार फीचर्स

10:31 AM Jun 22, 2024 IST
Apple Final Cut Camera App
Advertisement

Apple Final Cut Camera App : एप्पल युजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि एप्पल ने अपने कैमरा (Apple) में एक नया फीचर ऐड किया है। जो युजर्स के चहरे पर मुस्कान ला देगा। बता दें कि एप्पल का यह नया फाइनल कट कैमरा ऐप मल्टी-कैमरा शूटिंग को सपोर्ट करता है और तो और इस ऐप में अलग-अलग एंगल से वीडियो स्ट्रीम रिकॉर्ड किया जा सकता है। आइए जानते है इस फाइनल कट कैमरा ऐप के फीचर्स के बारे में।

Highlights

इस कैमरे की खासियत

Apple Final Cut Camera App

एप्पल यूजर्स (Apple) के लिए फाइनल कट कैमरा ऐप (Apple Final Cut Camera App) को ऐप स्टोर पर लाइव कर दिया गया है। यूजर्स अब फाइनल कट कैमरा ऐप को iOS और iPadOS में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। कंपनी ने इसके अलावा Mac 10.8 और iPad 2 के लिए भी फाइनल कट प्रो को उपलब्ध करा दिया है। एप्पल ने दावा करते हुए बताया कि उसका अपडेटेड वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर M1 की तुलना में 2x तेज रेंडरिंग और ProRes RAW की 4x तक ज्यादा स्ट्रीम देगा।

कब तक आएगा ये फीचर

Apple Final Cut Camera App

iPad 2 के लिए फाइनल कट कैमरा और फाइनल कट प्रो (Apple Final Cut Camera App) एक तरह से कंपेनियन ऐप है। फाइनल कट कैमरे को लाइव मल्टीकैम फीचर को पावर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। याद दिला दें कि एप्पल ने पिछले महीने M4 iPad Pro और M2 iPad Air के लिए लेट लूज इवेंट में ऐप का Previewed किया और बताया कि ये डिवाइस इस साल के अंत में आएगा।

ऐप में मिलने वाले फीचर

Apple Final Cut Camera App

इस ऐप (Apple Final Cut Camera App) में शूट के दौरान लाइव मल्टीकैम का यूज करके अलग-अलग एंगल से वीडियो स्ट्रीम रिकॉर्ड किया जा सकता है। वहीं दुसरी तरफ iPhone और iPad पर ऐप इंस्टॉल करने के बाद फीड के लिए वायरलेस तरीके से कैमरा सेटिंग को भी कंट्रोल किया जा सकेगा। फाइनल कट कैमरा ऐप iPhone और iPad स्टैंडअलोन वीडियो रिकॉर्डिंग ऐप के रूप में भी काम कर सकता है। फाइनल कट कैमरा और iPhone 15 Pro के साथ, आप सीधे बाहरी सॉलिड स्टेट ड्राइव (SSD) पर वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। यूजर्स फाइनल कट कैमरा से रिकॉर्ड किए गए वीडियो क्लिप को फाइनल कट प्रो फॉर मैक में इंपोर्ट कर सकते हैं।

मैन्युअल भी कर सकेंगे सेटिंग चेंज

फाइनल कट कैमरा ऐप (Apple Final Cut Camera App) में कंपनी ने कई सारी सर्विसेज के लिए यूजर्स को मैन्युअली कंट्रोल दिया हुआ है। जिसमें रिज़ॉल्यूशन, फ़्रेम रेट, कोडेक्स, एक्सपोज़र, ISO, शटर स्पीड, व्हाइट बैलेंस, कलर टेम्परेचर जैसे सेटिंग्स शामिल हैं। इसके अलावा बाहरी स्टोरेज पर रिकॉर्ड करने की क्षमता जैसी कुछ सुविधाओं के लिए आपको iPhone 15 Pro या iPhone 15 Pro Max का यूज करना होगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article