India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Honda Activa : होंडा के इस स्कूटर ने लोगों को बनाया दीवाना, कीमत 80 हजार से भी कम

07:30 AM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

Honda Activa : होंडा के इस स्कूटर ने टीवीएस ज्यूपिटर (TVS Jupiter) को पछाड़ बिक्री में अव्वल स्थान हासिल कर लिया है। बता दें कि होंडा एक्टिवा को देश में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक काफी पसंद किया जाता है।

Highlights
. Honda Activa ने लोगों को बनाया अपना दीवाना
. स्कूटर की कीमत 80 हजार से भी कम
. TVS Jupiter को पछाड़ बिक्री में पहला स्थान हासिल कर लिया है

Honda Activa ने लोगों को बनाया अपना दीवाना

होंडा के इस स्कूटर ने टीवीएस ज्यूपिटर (TVS Jupiter) को पछाड़ बिक्री में अव्वल स्थान हासिल कर लिया है। बता दें कि होंडा एक्टिवा को देश में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक काफी पसंद किया जाता है। जून 2024 में इस स्कूटरर के करीब 2.33 लाख यूनिट्स की सेल हुई है। यह इस स्कूटर की बिक्री में करीब 78 फीसदी की सालाना बढ़ोतरी है।

Honda Activa : मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि होंडा एक्टिवा ने देश में अव्वल स्थान हासिल किया है। जून 2024 में इस स्कूटरर के करीब 2.33 लाख यूनिट्स की सेल हुई है. यह इस स्कूटर की बिक्री में करीब 78 फीसदी की सालाना बढ़ोतरी है. होंडा एक्टिवा में 109 सीसी का इंजन दिया हुआ है। इसके साथ ही ये इंजन 7.73 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कंपनी के अनुसार ये स्कूटर करीब 47 किमी प्रति लीटर का एआरएआई प्रमाणित माइलेज प्रदान करता है। साथ ही इसका वजन करीब 106 किलोग्राम है।

Honda Activa : वहीं इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया हुआ है। होंडा एक्टिवा में 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी प्रदान कराई गई है। इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 78 हजार रुपये से शुरू होकर 84 हजार रुपये तक जाती है।

TVS Jupiter को पछाड़ बना नंबर 1

टीवीएस ज्यूपिटर कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर माना जाता है. जून 2024 में टीवीएस ज्यूपिटर को करीब 72,100 लोगों ने खरीदा है. यह स्कूटर की बिक्री में 12 फीसदी की सालाना बढ़ोतरी है। इस स्कूटर में कंपनी ने 109 सीसी का इंजन प्रदान कराया है। ये इंजन 7.7 बीएचपी की पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article