India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WhatsApp पर चुटकियों में ऐेसे चेक करें PNR और Live Train Status

09:21 AM Dec 23, 2023 IST
Advertisement

आज के समय में WhatsApp का इस्तेमाल लगभग हर व्यक्ति करता है। पर्सनल मैसेज करना हो या कोई प्रोफेशनल काम WhatsApp अपने यूजर्स को सभी सुविधाएं देता है। लेकिन अब WhatsApp पर किसी भी ट्रेन की पूरी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। पहले ट्रेन से जुड़ी अपडेट जानने के लिए कई तरह के एप्स इन्स्टॉल करने होते थे लेकिन अब WhatsApp पर ट्रेन से जुड़ी सभी जानकारी चुटकियों देखी जा सकती हैं।

भारतीय रेलवे की इस सर्विस में कई सारे फायदे मिलते हैं। WhatsApp के जरिये आप ट्रेन में खाना डिलीवर करवा सकते हैं अगले स्टेशन के बारे में जान सकते हैं। ट्रेन का वर्तमाल स्टेटस चैक करने के अलावा और भी कई सारे काम कर सकते हैं।

ऐसे चैक करें WhatsApp पर PNR और Live Train Status

ऐसे करें खाना ऑर्डर

रेलवे की तरफ से खाना डिलीवरी की सर्विस को लेने के लिए 91 7042062070 नंबर को सेव करके व्हाट्सएप पर मैसेज करना होता है। यहां 10 अंकों की PNR संख्या दर्ज करने के बाद आपके सामने ऑप्शन आ जाते हैं। जिनमें कौन से स्टेशन पर आप खाना डिलीवर करवाना चाहते हैं, इसमें रेस्टोरेंट और खाना सिलेक्ट कर सकते हैं। इसके लिए पेमेंट ऑनलाइन करना होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article