India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hyundai Alcazar भारत में हुई लॉन्च, इसके नए फीचर्स लोगों को आ रहे पसंद

07:15 AM Sep 10, 2024 IST
Advertisement

Hyundai Alcazar: हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी बोल्ड न्यू अल्कजार को भारत में लॉन्च कर दिया है। Hyundai Alcazar को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इसमें 70 से ज़्यादा ब्लूलिंक कनेक्टेड कार फीचर समेत 270 एम्बेडेड VR कमांड दी गई है जो हिंग्लिश और 135 हिंदी वॉयस कमांड के साथ आती है। पैसेंजर की सेफ्टी के लिए भी कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

Highlights
भारत में लॉन्च हुई Hyundai Alcazar
Hyundai Alcazar चार वेरिएंट उपलब्ध
अल्कजार के इंटीरियर फीचर्स में काफी बदलाव

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार हुंडई मोटर इंडिया की नई अल्कजार फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च हो गई है, कंपनी ने इसकी बुकिंग को पहले ही शुरू कर चुकी है। इसे दो इंजन ऑप्शन में लाया गया है। इसके साथ ही इसमें 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर दिए हैं। इतना ही नहीं गाड़ी के डोर के लॉक को आप अपने फोन या स्मार्टवॉच के जरिए अनलॉक कर सकते हैं। नई अल्काजार(Hyundai Alcazar) को चार वेरिएंट एग्जीक्यूटिव, प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर में लॉन्च किया गया है। आप भी 2024 हुंडई अल्कजार फेसलिफ्ट की की सारी खूबियां जान लें।

Hyundai Alcazar की कीमत

इस बार कंपनी ने अपनी इस एसयूवी में भर-भरकर फीचर्स दिए हैं, जो कि एसयूवी खरीदने वालों के लिए वरदान के समान है। पेट्रोल के साथ ही डीजल इंजन ऑप्शन में आई अपडेटेड अल्कजार मॉडल के पेट्रोल मॉडल की एक्स शोरूम प्राइस 14,99,990 रुपये और डीजल मॉडल की एक्स शोरूम प्राइस 15,99,990 रुपये से शुरू होती है। 6 और 7 सीटर कॉन्फिगरेशन में आई नई हुंडई अल्कजार की ये इंट्रोडक्ट्री प्राइस हैं और ग्राहकों को आने वाले एक-दो महीनों तक इसका लाभ मिल सकता है।

दिखने में कैसी है नई हुंडई अल्कजार

नई अल्काजार(Hyundai Alcazar) के फ्रंट में कंपनी के लोगो के साथ एक कनेक्टेड एलईडी डीआरएल सेटअप दिया गया है। इसके नीचे एक बड़ा ग्रिल दिया गया है, जिसके दोनों तरफ Boxy LED हैडलाइट्स दी गई हैं। गाड़ी के बंपर पर सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है, जो इसके लुक को दमदार बना देती है। इसकी वजह से इसके रूफ रेल्स और बेहतर दिखाई देते हैं। इसमें 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। नए डिजाइन में 18 इंच की डायमंड कट अलॉय व्हील, नई ब्लैक क्लैडिंग, नए ब्रिट टाइप रूफ रेल्स और नए स्पॉयलर समेत काफी सारी खूबियां इस एसयूवी को पुराने मॉडल से अलग और बेहतर बनाती है।

अपडेटेड हुंडई अल्कजार के Dual tone colour option

बोल्ड न्यू हुंडई अल्कजार फेसलिफ्ट की लंबाई 4.56 मीटर, चौड़ाई 1.8 मीटर और ऊंचाई 1.7 मीटर है। नई अल्कजार का व्हीलबेस 2,760 mm है। नई अल्कजार को टाइटन ग्रे मैट, रोबस्ट एमराल्ड मैट, रोबस्ट एमराल्ड पर्ल, रेंजर खाकी, एटलस वाइट, एबीज ब्लैक, फियरी रेड और स्टारी नाइट जैसे 9 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। बाद बाकी इसमें एटलस वाइट और एबीज ब्लैक रूफ जैसा डुअल टोन कलर ऑप्शन भी मिलता है।

नई अल्कजार के इंटीरियर फीचर्स किया गया काफी बेहतर

हुंडई मोटर इंडिया की नई अल्कजार(Hyundai Alcazar) के इंटीरियर और फीचर्स में काफी बदलाव किए गए हैं। नई अल्कजार में नया डुअल टोन टैन और ब्लैक इंटीरियर थीम देखने को मिलता है, जो कि इसके लुक को काफी फ्रेश बनाता है। इसमें नया डुअल स्क्रीन सेटअप दिया गया है, जिसमें 10.25 इंच के टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही 10.25 inch का नया Digital Instrument Cluster भी है। बाद बाकी इसमें डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, वॉयस कंट्रोल्ड पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, रेन सेंसिंग वाइपर्स, बोस का 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, पहली और दूसरी कतार में वायरलेस चार्जर, मैग्नेटिक पैड, सेकेंड रो कैप्टन सीट्स, डिजिटल की, 70 से ज्यादा ब्लूलिंग कनेक्टेड कार फीचर्स और 6 एयरबैग स्टैंडर्ड समेत काफी सारी खूबियां हैं। नई अल्कजार में 360 डिग्री कैमरा और ADAS के काफी सारे जरूरी फीचर्स भी दिए गए हैं।

Hyundai Alcazar की परफॉर्मेंस

हुंडई की अपडेटेड अल्कजार को 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है, जो कि क्रमश: 160 ps की पावर और 253 न्यूटन मीटर टॉर्क के साथ ही 116 ps की पावर और 250 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल और DCT के साथ ही 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि नई अल्कजार की माइलेज 17.5 kmp से लेकर 20.4 kmpl तक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article