India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hyundai Creta EV New Design: भारत की सबसे शानदार Electric SUV

10:01 AM Jan 25, 2024 IST
Advertisement

Hyundai Creta EV New Design: हुंडई मोटर इंडिया ने हाल ही में क्रेटा ईवी के साथ अपनी आकर्षक क्रेटा रेंज को मार्किट में उतरा है, जिसे भारतीय सड़कों पर टेस्ट किया जा रहा है। नए इलेक्ट्रिक आउटिंग को कवर करते हुए, इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा है , जहां क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह कुछ नए डिजाइन एलिमेंट्स दिखाई देखने को मिले हैं। क्रेटा ईवी के नए स्पाई शॉट्स से हमें यह देखने को मिला है कि इसमें क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह ही हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स हैं, जो इसे और भी आकर्षक बना देते हैं। साथ ही, इसका silhouette भी ICE facelift वर्जन की तरह है। इसके अलावा, कुछ नए डिजाइन एलिमेंट्स भी हैं, जैसे कि एक क्लोज्ड 'ग्रिल' जिसमें कोना इलेक्ट्रिक के समान थोड़ा ऑफ-सेंटर, नोज-माउंटेड चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मौजूद है। इसमें खास एयरोडायनेमिक के साथ नए अलॉय व्हील्स भी हो सकते हैं, जो इसे एक और दर्जनभर में बनाए रख सकते हैं।

क्रेटा ईवी की ऊर्जावान तकनीक (Hyundai Creta EV New Design)

(Hyundai Creta EV New Design) क्रेटा ईवी की प्रमुख बातें उसकी ऊर्जावान तकनीक से जुड़ी हैं। इसमें एक 45kWh बैटरी पैक होगा, जिसे LG Chem आपूर्ति करेगा। इसकी रियल रेंज की उम्मीद 250 किलोमीटर प्रति एकल चार्ज के आस-पास है, जो इसे दूसरी इलेक्ट्रिक गाड़ियों से बेहद अच्छा बना देती है। इसमें एक फ्रंट-एक्सल-माउंटेड मोटर है जो लगभग 138hp पॉवर और 255Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें नवीनतम जेनरेशन के इलेक्ट्रिक मोटर्स का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसे विदेश में आपूर्ति किया जाता है। स्पाई शॉट्स से यह भी पता चलता है कि क्रेटा ईवी में खास एयरोडायनेमिक के साथ नए अलॉय व्हील्स मिलेंगे, जिनमें 17-इंच यूनिट दिखाई दी जा रही है, लेकिन प्रोडक्शन मॉडल में 18 इंच के अलॉय व्हील्स आ सकते हैं।

इंटीरियर और बैटरी रेंज

(Hyundai Creta EV New Design) क्रेटा ईवी की इंटीरियर में भी कुछ बदलाव की उम्मीद है, जो आयोनिक 5 के समान हो सकते हैं। इसमें नए टेक्नोलॉजी और मॉडर्न फीचर्स शामिल हो सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक आवृत्ति की शक्ति के स्रोत के रूप में क्रेटा ईवी को एक 45kWh बैटरी पैक से लैस किया जाएगा, जो कि LG Chem द्वारा आपूर्ति की जाएगी। इसकी रेंज की चर्चा करते हुए उम्मीद है कि इसकी रियल रेंज लगभग 250 किमी प्रति सिंगल चार्ज होगी। इस ईवी के संबंध में सूत्रों का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक मोटर विदेश से उपलब्ध लेटेस्ट-जेन, एंट्री-लेवल कोना ईवी से लिया जाएगा, जिसमें एक सिंगल, फ्रंट-एक्सल-माउंटेड मोटर होगा जो लगभग 138hp पॉवर और 255Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

हुंडई क्रेटा ईवी द्वारा प्रस्तुत की जा रही है एक नई ऊर्जावान यातायात की कहानी, जिसमें एक आधुनिक डिजाइन, बेहतर सुरक्षा, और पर्यावरण को मातृभूमि के साथ मिलाकर एक बेहतर भविष्य की ऊर्जा सृष्टि की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article