India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hyundai Creta Facelift: टॉप वेरिएंट की सबसे ज्यादा मांग, कितना है Waiting Period ?

10:08 AM Jan 28, 2024 IST
Advertisement

Hyundai Creta Facelift Waiting Period ; हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च हो चुकी है, और इसकी डिलीवरी के लिए ग्राहकों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। यह कार अपने नए डिजाइन, अपडेटेड फीचर्स और बेहतर इंजन के साथ ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने में सफल रही है। लॉन्च के बाद से, क्रेटा फेसलिफ्ट की मांग काफी बढ़ गई है, और इसकी वजह से कार की डिलीवरी में देरी हो रही है।  क्रेटा फेसलिफ्ट के 7 कलर ऑप्शंस में से एबिस ब्लैक सबसे लोकप्रिय रंग है। इस रंग के बाद, वाइट पर्ल, रेड और सिल्वर कलर भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। क्रेटा के सभी वेरिएंट्स की मांग अच्छी है, लेकिन टॉप वेरिएंट SX(O) की मांग सबसे ज्यादा है। इस ट्रिम की कीमत 17.24 लाख से 20 लाख रुपये के बीच है।

 

क्रेटा डीजल के लिए वेटिंग पीरियड (Hyundai Creta Facelift Waiting Period)

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प है । इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। कंपनी के मुताबिक हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के डीजल वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 4-5 महीने है। जबकि पेट्रोल वेरिएंट के लिए 3-4 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।

पेट्रोल वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड (Hyundai Creta Facelift Waiting Period)

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलता है। नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 115hp की पावर और 144Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि टर्बो-पेट्रोल इंजन 160hp की पावर और 253Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड DCT गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। (Hyundai Creta Facelift Waiting Period)  पेट्रोल इंजन के लिए वेटिंग पीरियड 3-4 महीने है।

सबसे लोकप्रिय वेरिएंट

 

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में कुल 19 वेरिएंट उपलब्ध हैं। इनमें से सबसे ज्यादा मांग वाले वेरिएंट SX(O) है। SX(O) वेरिएंट की कीमत 17.24 लाख से 20 लाख रुपये के बीच है। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के सभी वेरिएंट्स की मांग अच्छी है, लेकिन टॉप वेरिएंट SX(O) की मांग सबसे ज्यादा है। इस ट्रिम में 160hp का टर्बो-पेट्रोल इंजन, 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ और अन्य कई फीचर्स मिलते हैं।

सबसे लोकप्रिय रंग

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के 7 कलर ऑप्शंस में से एबिस ब्लैक सबसे लोकप्रिय है। यह रंग क्रेटा की स्टाइलिश डिजाइन को और भी आकर्षक बना देता है। इसके अलावा, टाइटन ग्रे रंग सबसे कम पसंद किया जा रहा है। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट भारत की सबसे लोकप्रिय कार में से एक है, और इसकी मांग बढ़ने की उम्मीद है। हालांकि, कार की डिलीवरी में देरी से ग्राहकों को परेशानी हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article