India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Smartphone यूज करते समय Overheating से हैं परेशान, तो ये तरीके आएंगे आपके काम

10:57 AM Dec 21, 2023 IST
Advertisement

आज के समय में स्मार्टफोन काम करना आसान बनाता है। स्मार्टफोन का प्रयोग ज्यादा समय तक करने से ओवरहीटिंग की समस्या हो सकती है। कई बार यह परेशानी हमारी कुछ लापरवाही की वजह से भी हो जाती है। अगर कुछ खास बातों का फोन इस्तेमाल करते समय ध्यान रखा जाए तो फोन के गर्म होने की समस्या खत्म हो सकती है।

HIGHLIGHTS

यह है Overheating प्रॉब्लम

अक्सर Overheating की समस्या उस समय देखने को मिलती है जब हम फोन पर कोई हैवी टास्क परफॉर्म करते हैं या फिर लगातार कई घंटे तक फोन यूज करते हैं। लेकिन कई बार ये परेशानी कुछ अन्य गलतियों के कारण भी होती है। जिनका अगर ख्याल रखा जाए तो इससे छुटकारा पाया जा सकता है।

ऐसे दूर करें समस्या

स्मार्टफोन में ज्यादातर एप वैसे तो हमारे काम के ही होते हैं। लेकिन कई गैर जरूरी एप भी फोन में इन्स्टॉल होते हैं। जो फोन की स्टोरेज को घेरते हैं। ऐसे में आपको उन्हें डिलीट कर देना चाहिए। गेमिंग करते वक्त लगातार घंटों तक फोन का इस्तेमाल करना भी ओवरहीटिंग की समस्या को जन्म देता है। इसलिए सीमित समय तक ही गेमिंग करनी चाहिए।

फोन के ओवरहीट होने की समस्या कई बार बैटरी के खराब होने की वजह से भी हो सकती है। अगर फोन ज्यादा हीट कर रहा है तो उसे चैक करवा लेना चाहिए।फोन इस्तेमाल करते वक्त अगर ज्यादा गर्म हो रहा है तो इसका मतलब हो सकता है फोन में लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन का न इस्तेमाल होना भी हो सकता है। इसलिए सुनिश्चित करें फोन में लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article