India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

High Speed Internet Tips: Slow Internet स्पीड से हैं परेशान, तो फोन में ऑन कर दें यह सेटिंग

12:35 PM Jan 14, 2024 IST
Advertisement

High Speed Internet Tips: ज्यादातर लोग 5जी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन फिर भी उन्हे कमजोर और खराब नेटवर्क जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यदि आप भी नेटवर्क होने के बाद भी स्लो इंटरनेट से परेशान हैं तो कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो कर के आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं। आइए इस बारे में जानते हैं।

अगर आपका इंटरनेट स्लो चल रहा है तो सबसे पहले फोन की सेटिंग्स चेक करें। फोन की सेटिंग में नेटवर्क सेटिंग में जाएं और preferred type of network को 5G या Auto सेलेक्ट करें। इसके अलावा नेटवर्क सेटिंग्स में Access Point Network (APN) की सेटिंग भी चेक करें, क्योंकि स्पीड के लिए सही APN का होना जरूरी है। एपीएन सेटिंग के मीनू में जाकर सेटिंग को डिफॉल्ट रूप से सेट करें।

इसके अलावा फोन में मौजूद सोशल मीडिया पर नजर रखें। फेसबुक, x और इंस्टाग्राम जैसे एप स्पीड कम कर देते हैं और डाटा भी ज्यादा खपत करते हैं। इनकी सेटिंग्स में जाकर ऑटो प्ले वीडियो को बंद कर दें। साथ ही फोन के ब्राउजर को डाटा सेव मोड में सेट करें।

यदि सबकुछ करने के बाद भी स्पीड नहीं मिल रही है तो अपने फोन की नेटवर्क सेटिंग को रीसेट कर दें। डिफॉल्ट नेटवर्क सेटिंग पर अच्छी स्पीड मिलने की पूरी संभावना रहती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article