India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WhatsApp ग्रुप के जरूरी मैसेज नहीं होंगे मिस, बस फॉलो करें ये टिप्स

01:43 PM Jan 09, 2024 IST
Advertisement

WhatsApp New Feature: कुछ लोग WhatsApp का इस्तेमाल चैटिंग के अलावा ऑफिस के काम के लिए भी करते हैं। ऑफिस ग्रुप में एक साथ कई मैसेज भैजे जाते हैं। जिसकी वजह से कई बार जरूरी मैसेज मिस हो जाते हैं। आज हम आपको ऐसी WhatsApp सेटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे इनेवल कर आप इस समस्या से बच सकते हैं। आइए इस बारे में जानते हैं।

WhatsApp ग्रुप में मैसेज करें पिन

अगर हां तो WhatsApp की एक नई सेटिंग आपके काम आने वाली है। जी हां, अब ग्रुप में किसी जरूरी मैसेज को पिन करने की सुविधा मौजूद है। मैसेज पिन करने के साथ आपका जरूरी मैसेज ग्रुप में सभी मेंबर्स को टॉप पर हाइलाइट होते हुए नजर आएगा। अच्छी बात ये है कि वॉट्सऐप पर मैसेज पिन करने की यह सुविधा इंडिविजुअल चैट के साथ-साथ ग्रुप के लिए भी मौजूद है। इंडिविजुअल चैट और ग्रुप में मैसेज पिन करने का तरीका एक-जैसा है।

WhatsApp पिन मैसेज फीचर की अवधि

वॉट्सऐप ग्रुप पर किसी जरूरी तारीख या नंबर वाले मैसेज को हाइलाइट करने के लिए इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है।इस फीचर के साथ किसी भी मैसेज को सभी ग्रुप मेंबर्स के ध्यान में लाने के लिए कम से कम 24 घंटों तक पिन किया जा सकता है। हालांकि, वॉट्सऐप यूजर के पास 24 घंटों के अलावा, एक हफ्ते और 30 दिन का भी ऑप्शन मौजूद है।

WhatsApp पर ऐसे पिन करें अपना जरूरी मैसेज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article