India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इंस्टाग्राम नोट्स में अब यूजर्स लगा सकते है वीडियो , नया अपडेट आया सामने

09:46 AM Dec 14, 2023 IST
Advertisement

Instagram New Update : क्या आप इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो डालना पसंद करते हैं? यदि हाँ, तो एप्लिकेशन पर latest update निश्चित रूप से आपके लिए उपयोगी होगा। TechCrunch, के अनुसार, इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो नोट्स पोस्ट करने की क्षमता लॉन्च कर रहा है। नोट्स इंस्टाग्राम का स्टेटस फीचर है जिसे एक साल पहले लॉन्च किया गया था। अब तक, आप अपने स्टेटस अपडेट में केवल टेक्स्ट या इमोजी ही पोस्ट कर सकते थे। अब, आप दो सेकंड का लूपिंग वीडियो नोट पोस्ट कर सकते हैं जो आपके mutual followers या करीबी दोस्तों को 24 घंटे तक दिखाई देगा।

वीडियो नोट्स साझा करते समय उपयोगकर्ता केवल अपने फ्रंट-फेसिंग कैमरे से सामग्री पोस्ट कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को वीडियो नोट पोस्ट करते समय ऐप में सामग्री को कैप्चर करना होगा, जिसका अर्थ है कि वे अपने फोन की कैमरा गैलरी से वीडियो अपलोड नहीं कर सकते हैं।

उपयोगकर्ता अपने इनबॉक्स में जाकर, Notes tray में अपनी तस्वीर पर टैप करके और फिर अपनी तस्वीर के शीर्ष पर कैमरा बटन पर क्लिक करके एक वीडियो नोट पोस्ट कर सकते हैं। वहां से, वे दो सेकंड का वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्ड बटन पर टैप कर सकते हैं। इसके बाद उपयोगकर्ता क्लिप में टेक्स्ट जोड़ सकते हैं और फिर उसे पोस्ट कर सकते हैं। इंस्टाग्राम पर बनाई जा रही वीडियो सामग्री की संख्या में वृद्धि हुई है, जिसमें रील्स का हाल ही में महत्वपूर्ण योगदान होने की संभावना है। अब देखना यह है कि वीडियो नोट्स का यह फीचर यूजर्स के बीच कैसा प्रदर्शन करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article