India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Instagram पर आया नया अपडेट, कैरोसेल पोस्ट की सीमा बढ़ाकर 20 तस्वीरें या वीडियो कर दी

10:08 AM Aug 10, 2024 IST
Advertisement

Instagram: यूजर की सहभागिता बढ़ाने के उद्देश्य से इंस्टाग्राम ने कैरोसेल पोस्ट की क्षमता बढ़ाकर 20 तस्वीरें या वीडियो कर दी है। जीएसएम एरिना के अनुसार, हाल ही में चुपचाप शुरू किया गया यह अपडेट, कैरोसेल पोस्ट में 10 आइटम की पिछली सीमा को दोगुना कर देता है, जिससे यूजर एक ही पोस्ट में अधिक सामग्री साझा कर सकते हैं।

Instagram पर आया नया अपडेट

यह सुविधा कई महीनों से विकास में थी, शुरुआत में 15-आइटम सीमा के साथ परीक्षण किया गया था, फिर वर्तमान 20-आइटम सीमा पर आ गया। इंस्टाग्राम यूजर अब अपने पोस्ट में मीडिया की अधिक विस्तृत श्रृंखला का आनंद ले सकते हैं, जिससे अधिक लचीलेपन के साथ ईवेंट, संग्रह या व्यक्तिगत क्षणों को प्रदर्शित करना आसान हो जाता है।

कैरोसेल पोस्ट की सीमा बढ़ाकर 20 तस्वीरें

जीएसएम एरिना के अनुसार इंस्टाग्राम के प्रवक्ता ने टिप्पणी की, "यह अपडेट यूजर द्वारा अपने अनुभव और कहानियों को साझा करने के तरीके को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा।"

इंस्टाग्राम के प्रवक्ता ने कहा, "कैरोसेल सीमा बढ़ाकर, हम अपने समुदाय को खुद को अभिव्यक्त करने और अपने अनुयायियों के साथ जुड़ने की अधिक स्वतंत्रता दे रहे हैं।" नया कैरोसेल फीचर पहले से ही ज़्यादातर यूज़र्स के लिए उपलब्ध है।

जिन लोगों ने अभी तक अपडेट नहीं देखा है, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि Instagram ऐप नवीनतम संस्करण में अपडेट है, जिससे यह फीचर सक्रिय हो जाना चाहिए। इंस्टाग्राम, जिसे 2010 में लॉन्च किया गया था, एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है जो मुख्य रूप से फ़ोटो और वीडियो शेयरिंग पर केंद्रित है।

यह यूज़र्स को विज़ुअल कंटेंट कैप्चर और एडिट करने, फ़िल्टर लगाने और फ़ॉलोअर्स के साथ पोस्ट शेयर करने की सुविधा देता है। समय के साथ, इसमें स्टोरीज़, रील्स और IGTV शामिल हो गए हैं, जो विभिन्न कंटेंट वरीयताओं को पूरा करते हैं।

विज़ुअल एस्थेटिक्स पर अपने ज़ोर के साथ, Instagram दर्शकों के साथ जुड़ने के लिए प्रभावशाली लोगों, ब्रांडों और व्यवसायों के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण बन गया है।

इसमें डायरेक्ट मैसेजिंग और पोल और सवाल जैसे इंटरैक्टिव तत्व भी शामिल हैं, जो यूज़र की सहभागिता को बढ़ाते हैं। (एएनआई)Instagram पर आया नया अपडेट, कैरोसेल पोस्ट की सीमा बढ़ाकर 20 तस्वीरें या वीडियो कर दी

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article